नागौर में वर्षों पुरानी 11 हजार केवी विधुत लाईन का तार टूटने से खेत मे लगी आग

विधुत विभाग की लापरवाही से किसान को हुआ आर्थिक नुकसान

नागौर जिले के कुचामन सिटी के पास ग्राम आनन्दपुरा में रविवार को प्रातः 10 बजे ही वर्षों पुरानी 11 हजार केवी विद्युत लाईन का तार टूटने से खेत के चारो और लगी तारबंदी के कारण आग लग गई जिससे खेत के चारों ओर की बाड तथा खेत के अंदर पड़े पशु चारा (पूश) में आग लग गई।

आग लगने पर मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने पहले विधुत सप्लाई को बंद करवाया तथा बाद में आग पर काबू पाने की भरपूर कोशिश की ।आग पर काबू नही होने के बाद फायर ब्रिगेड को भी सूचित किया गया।

कुछ देर बाद फायर ब्रिगेड भी मौके पर पहुंची तथा आग पर काबू पाया गया। मौके पर पहुंचे ग्रामीण श्याम खोखर शांवरमल बिजारणिया मनीष बिजारणिया ने बताया कि आग लगने का कारण खेत में से गुजर रही वर्षों पुरानी 11 हजार केवी विधुत लाइन के सभी पोल तथा तार बहुत ही पुराने व जर्जर हो चुके हैं जिसके कारण बार-बार तार टूटने का भय बना रहता है ।

कई बार तार टूट चुके हैं लेकिन विद्युत विभाग की लापरवाही के कारण ऐसे हादसे कई बार हो चुके हैं । फिर भी विद्युत विभाग इस पर कोई उचित कार्यवाही नहीं कर रहा है । प्रदेश में चल रहे लोक डाउन के कारण कोई भी व्यक्ति खेत के आस पास नहीं था वरना जान का खतरा भी बन सकता था।

यह भी पढ़ें :  बंगले को इतना गंदा कर गए पूर्व मंत्री कि नए मंत्री शिफ्ट नहीं हो सके