राजस्थान में भी लॉक डाउन 1 मई तक बढ़ा, उड़ीसा और पंजाब के बाद तीसरा राज्य

नेशनल दुनिया डेस्क

वैश्विक महामारी कोविड-19 के चलते भारत में भी अब मरीजों की संख्या करीब 7000 के आसपास पहुंच गई है। जबकि मृतकों की तादाद भी सभा 200 हो चुकी है।

1 दिन पहले उड़ीसा सरकार के द्वारा राज्य में लॉक डाउन 30 अप्रैल तक बढ़ाए जाने के बाद शुक्रवार को पंजाब सरकार ने भी 1 मई तक लॉग डाउन बढ़ा दिया। शुक्रवार को ही देर रात एक फैसला लेते हुए राजस्थान में भी लॉक डाउन 1 मई तक बढ़ा दिया गया है।

जानकारी के मुताबिक कोविड-19 टास्क फोर्स की सिफारिश के आधार पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अध्यक्षता में देर रात हुई मुख्यमंत्री आवास पर बैठक के राज्य में लॉक डाउन का समय बढ़ाने का फैसला किया गया है।

राजस्थान में पुराना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 561 हो चुकी है, जबकि राज्य की राजधानी जयपुर में 221 कोविड-19 के पेशेंट हैं। ऐसे में राज्य में भी कोरोना का कहर तेजी से बढ़ रहा है। राजस्थान में जयपुर के अलावा जोधपुर, झुंझुनूं, टोंक, भीलवाड़ा, बीकानेर और जैसलमेर में बड़े पैमाने पर मरीज मिले हैं।

इससे पहले राजस्थान ही देश में पहला राज्य था जहां पर लॉक डाउन किया गया था। राजस्थान की सरकार ने 19 मार्च को ही लॉक डाउन का ऐलान कर दिया था। राज्य में पहले भीलवाड़ा में मरीज मिल रहे थे, लेकिन अब राजधानी जयपुर कोविड-19 की राजधानी होती जा रही है।

यह भी पढ़ें :  20 से देशभर के एयरपोर्ट कर्मचारी करेंगे हड़ताल