जयपुर में 65 साल की कोरोना पॉजिटिव की मौत, रामगंज की थी रहने वाली

coronavirus positive deayh in jaipur
coronavirus positive deayh in jaipur

जयपुर।
राजस्थान की राजधानी जयपुर में कोरोना वायरस के चलते पहली मौत हो गई है। रामगंज इलाके की रहने वाले 65 साल की एक महीला की मौत हो गई है, यह महिला एसएमएस अस्पताल में भर्ती थी। जयपुर में कोरोना पॉजिटिव मरीज की मौत का यह पहला मामला है।

एसीएस रोहित कुमार सिंह ने बताया कि महिला आइसोलेशन में थी और करीब 5 बजे उसकी मौत हो गई। बताया गया है कि महिला को गुरुवार को ही भर्ती करवाया गया था। उसको सांस लेने में तकलीफ, निमोनिया, उच्च रक्तचाप की बीमारी से पीड़ित थी और कोरोना पॉजिटिव मिली थी।

अस्पताल में उसको वेंटलेटर पर रखा गया था, लेकिन गुरुवार की शाम को ही करीब 5 बजे की उसकी मौत हो गई। हालांकि, यहीं पर इससे पहले अलवर के एक वृद्व की भी मौत हो चुकी है, किंतु उसको भी दूसरी बीमारियों ने घेर रखा था।

इसी तरह से भीलवाड़ा के बांगर अस्पलाल में भी दो मरीजों की मौत हुई है। उनको भी दूसरी बीमारियां होने के कारण रिकवर कर बचाया नहीं जा सका। सीधे तौर पर कहा जाए तो कोरोना वायरस से उन्हीं की मौत हो रही है, जो दूसरी गंभीर बीमारियों से ग्रसित हैं।

जयपुर में अब तक 168 मरीज मिल चुके हैं। जबकि पूरे राजस्थान में अब तक 463 जनों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। भीलवाड़ा में भी एक नया रोगी सामने आया है, यहां पर मरीजों की संख्या 28 हो चुकी है, जबकि 25 ठीक भी हो चुके हैं।

दूसरे नंबर पर जोधपुर आता है, जहां पर अभी तक 34 मरीज हैं। इसके अलावा झुंझुनू में 31, टोंक में 27, बीकानेर में 20, जैसलमेर में 19, कोटा में 17, बांसवाड़ा में 12, चूरू में 11 रोगी मिल चुके हैं।

यह भी पढ़ें :  एसटी 6 से भिड़ा एसटी 4, देखिए कौन हुआ ढ़ेर-