25 C
Jaipur
शुक्रवार, जनवरी 22, 2021

युवा कांग्रेस के चुनाव परिणाम पर खेल मंत्री अशोक चांदना ने उठाए सवाल, निष्पक्ष जांच कराने की मांग की

- Advertisement -
- Advertisement -

नेशनल दुनिया डेस्क

राजस्थानी युवा कांग्रेस के चुनाव परिणाम को लेकर विवाद गहराता जा रहा है। पार्टी इस मामले को लेकर दो दलों में बंटी हुई नजर आ रही है। 35 दिन के भीतर युवा कांग्रेस के द्वारा दो बार परिणाम जारी करने और दोनों बार अलग-अलग परिणाम जारी करने को लेकर राजस्थान की राजनीति में चर्चित विषय बन गया है।

- Advertisement -युवा कांग्रेस के चुनाव परिणाम पर खेल मंत्री अशोक चांदना ने उठाए सवाल, निष्पक्ष जांच कराने की मांग की 5

पहले परिणाम में जहां सुमित भवासरा को विजय हासिल किया हुआ दिखाया गया था, वहीं 7 अप्रैल को जारी किए गए अधिकारिक परिणाम में लाडनू से विधायक मुकेश भाकर को विजय घोषित किया गया है। दूसरी बार आए परिणाम के बाद कांग्रेस पार्टी में तूफान खड़ा हो गया है।

युवा कांग्रेस के चुनाव परिणाम पर खेल मंत्री अशोक चांदना ने उठाए सवाल, निष्पक्ष जांच कराने की मांग की 1

पार्टी में एक गुट मुख्यमंत्री अशोक गहलोत खेमे का है, जबकि दूसरे गुट में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट हैं। चर्चा है कि सुमित भवासरा अशोक गहलोत खेलने के थे, जबकि अब जीते मुकेश भाकर सचिन पायलट खेमे के माने जाते हैं।

चुनाव परिणाम को पहले ही सवालों के घेरे में लेने वाले नेताओं की लिस्ट में अब निवर्तमान युवा कांग्रेस के अध्यक्ष और प्रदेश के खेल मंत्री अशोक चांदना का नाम भी जुड़ गया है। अशोक चांदना ने एक के बाद एक, लगातार दो ट्वीट करके इस चुनाव की निष्पक्ष एजेंसी से जांच कराने की मांग की है। उन्होंने लिखा है कांग्रेस पार्टी में युवा भागीदारी को लेकर राहुल गांधी का सपना था, जो हैकर्स के द्वारा दम तोड़ता नजर आ रहा है।

युवा कांग्रेस के चुनाव परिणाम पर खेल मंत्री अशोक चांदना ने उठाए सवाल, निष्पक्ष जांच कराने की मांग की 2

मंत्री अशोक चांदना ने अपने ट्वीट में लिखा है कि प्रदेश युवा कांग्रेस की लगातार बदलते चुनाव परिणाम के कारण कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं और युवाओं में गहरी निराशा है और पार्टी के चुनाव परिणाम भी हैकर्स के द्वारा प्रभावित किए जा रहे हैं।

इस बात को केंद्रीय आलाकमान भी मान चुका है। इसलिए इस पर तुरंत प्रभाव से रोक लगाई जानी चाहिए और निष्पक्ष जांच करवाई जानी चाहिए। खेल मंत्री अशोक चांदना को भी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का करीबी माना जाता है।

गौरतलब है कि युवा कांग्रेस का यह चुनाव शुरू से ही विवादों में रहा है। पहली बार एक मोबाइल एप्लीकेशन के द्वारा करवाई गई वोटिंग और उसके बाद जारी परिणाम को लेकर पहले ही दिन से सवाल खड़े हो रहे थे, जो अब दूसरे चुनाव परिणाम जारी किए जाने के बाद विवाद का रूप ले चुका है।

युवा कांग्रेस के चुनाव परिणाम में पहले सुमित भगासरा को विजेता घोषित किया गया था, लेकिन कांग्रेसी चुनाव प्राधिकरण के द्वारा सुमित भवासरा के द्वारा लेनदेन कर हैकर्स के द्वारा मोबाइल एप्लीकेशन को हैक कर परिणाम बदलने की बात कही है। मुकेश भाकर ने कहा है कि सुमित भगासरा ने हैकर्स को 70 लाख रुपए दिए थे।

दूसरी तरफ सुमित भगासरा का कहना है कि मुकेश भाकर के द्वारा ब्लैक मेलिंग करके चुनाव परिणाम बदला गया है। उन्होंने न तो किसी हैकर को पैसे दिए और ना ही किसी गलत गतिविधि में शामिल होने का काम किया है। भगासरा ने हाईकोर्ट की शरण में जाने की बात कही है।

- Advertisement -
युवा कांग्रेस के चुनाव परिणाम पर खेल मंत्री अशोक चांदना ने उठाए सवाल, निष्पक्ष जांच कराने की मांग की 6
Ram Gopal Jathttps://nationaldunia.com
नेशनल दुनिआ संपादक .

Latest news

पिंकी चौधरी की तरह लौट आएगी मनीषा डूडी?

बीकानेर/जयपुर। जुलाई माह में बाड़मेर के समदड़ी पंचायत से प्रधान रहीं पिंकी चौधरी जब अपने प्रेमी अशोक चौधरी के साथ भाग गई थीं, तब...
- Advertisement -

जयपुर गौरी माहेश्वरी बनी विश्व की सबसे कम उम्र में कैलीग्राफी टीचर

-हाल ही में एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड से नवाजी गई गौरी। जयपुर। देखने में सुन्दर शब्दों को लिखने की कला को कैलीग्राफी कहा जाता...

ईशान कोण का शमशान लील रहा है विधायकों की जान, विधानसभा में भूत है?

जयपुर। बीते 20 बरस से राजस्थान विधानसभा में ऐसा अवसर केवल दिसंबर 2018 से लेकर अक्टूबर 2020 तक ही आया है, जब सभी 200...

पत्रकार भगवान चौधरी पर हिस्ट्रीशीटर ने किया जानलेवा हमला, पत्रकारों में गहरा रोष

जयपुर। राजधानी जयपुर से प्रकाशित होने वाले प्रमुख अखबार पंजाब केसरी की रिपोर्टर भगवान चौधरी पर कार्यालय जाते वक्त सुबह करीब 11 बजे स्थानीय...

Related news

मनीषा डूडी के साथ क्या लव जिहाद हुआ है?

बीकानेर/जयपुर। बीकानेर जिले की कोलायत तहसील के बांगड़सर गांव की 18 वर्ष की मनीषा डूडी ने पिछले दिनों कोलायत के एक गांव के रहने...

पिंकी चौधरी की तरह लौट आएगी मनीषा डूडी?

बीकानेर/जयपुर। जुलाई माह में बाड़मेर के समदड़ी पंचायत से प्रधान रहीं पिंकी चौधरी जब अपने प्रेमी अशोक चौधरी के साथ भाग गई थीं, तब...

ईशान कोण का शमशान लील रहा है विधायकों की जान, विधानसभा में भूत है?

जयपुर। बीते 20 बरस से राजस्थान विधानसभा में ऐसा अवसर केवल दिसंबर 2018 से लेकर अक्टूबर 2020 तक ही आया है, जब सभी 200...

जाट-राजपूत एक हुए तो उबला बीकानेर, महिपाल सिंह मकराना ने भरी हुंकार

बीकानेर। बीकाजी की नगरी, बीकानेर में रविवार को उबाल मारती हिंदुओं की युवा सेना ने पुलिस की हालत पतली कर दी। करणी सेना के...
- Advertisement -