राजस्थान विश्वविद्यालय की परीक्षा पर लटकी तलवार, कमेटी गठित, 3 दिन में किया जाएगा निर्णय

विश्वविद्यालयों में शेष परीक्षाओं के आयोजन को लेकर गठित समिति को सुझाव 10 अप्रैल 4:00 बजे तक

नेशनल दुनिया डेस्क।

वैश्विक महामारी कोरोनावायरस का कहर अब लोगों के जीवन के साथ ही विद्यार्थियों की शिक्षा पर भी पड़ने लगा है। सीबीएसई के द्वारा कई पेपर रद्द किए जाने के बाद कब राजस्थान विश्वविद्यालय में भी इस सत्र की परीक्षा को लेकर एक कमेटी का गठन किया है, जिसके सुझावों के आधार पर परीक्षा आयोजित करवाने अथवा रद्द किए जाने पर फैसला किया जाएगा।

विश्वविद्यालय के कुलपति आरके कोठारी की अध्यक्षता में एक कमेटी का गठन किया गया है। जिसको मिले सुझावों के आधार पर अगले 3 दिन में उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी को एक रिपोर्ट दी, जाएगी और उसके बाद परीक्षा को लेकर निर्णय किया जाएगा।

विश्वविद्यालय के पीआरओ डॉ भूपेंद्र सिंह शेखावत ने बताया कि, “प्रदेश के विभिन्न विश्वविद्यालयों की वर्तमान सत्र की शेष रही परीक्षाओं के आयोजन और आगामी सत्र को व्यवस्थित रूप से आरंभ करने के संबंध उच्च शिक्षा मंत्री में भँवर सिंह भाटी के निर्देश पर एक उच्च स्तरीय कमेटी राजस्थान विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर आरके कोठारी के संयोजन में गठित की गई है, जो कि उक्त विषयों पर अध्ययन कर तीन दिन में अपनी रिपोर्ट राज्य सरकार को प्रस्तुत करेगी।”

आगे कहा गया है, “इस संबंध में सभी सभी विद्यार्थी अभिभावक प्राध्यापक आमजन अपने सुझाव दिनां 10.4.2020 सायं 4:00 बजे तक समिति की मेल आईडी [email protected] पर दे सकते हैं। समिति को प्राप्त होने वाले इन सुझावों पर इस समिति द्वारा गंभीरतापूर्वक विचार किया जाएगा।”

यह भी पढ़ें :  पंचायत समिति के प्रत्याशियों के कांग्रेस के लोगों ने पर्चे फाड़े, बेनीवाल ने उठाया मामला