ओडिशा में 30 अप्रैल तक रहेगा लॉक डाउन, तेलंगाना समेत ये राज्य भी कर रहे हैं तैयारी

नई दिल्ली

उड़ीसा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक नहीं आज 30 अप्रैल तक लॉक डाउन करने का ऐलान कर दिया है। देशभर में केंद्र सरकार के ऐलान के बाद 14 अप्रैल को लॉक डाउन खत्म हो रहा है। उससे पहले ही ओडिशा सरकार ने इसकी घोषणा कर दी है।

इससे पहले तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर राव ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर देश में 3 जून तक लॉक डाउन करने की अपील की थी। ओडिशा के मुख्यमंत्री के द्वारा लॉक डाउन बढ़ाए जाने के बाद देश के दूसरे कई राज्यों के मुख्यमंत्री भी इस पर विचार कर रहे हैं।

माना जा रहा है कि महाराष्ट्र में जिस तेजी के साथ कोरोनावायरस के मरीज बढ़ रहे हैं, उसके बाद उद्धव ठाकरे सरकार भी कड़ा फैसला ले सकती है। इसी तरह का फैसला केरल राज्य के द्वारा भी लिए जाने की संभावना जताई जा रही है। राजस्थान के मुख्यमंत्री पहले ही कह चुके हैं कि लॉक डाउन पूरी तरह नहीं खोला जाना चाहिए।

उत्तर प्रदेश में 15 शहरों को पूरी तरह से सील कर दिया गया है। इसी तरह से मध्यप्रदेश के भोपाल, उज्जैन और इंदौर को भी सील बंद कर दिया गया है। उड़ीसा सरकार की तरह उत्तर प्रदेश, राजस्थान और महाराष्ट्र सरकार अपने यहां पर लॉक डाउन बढ़ा सकते हैं।

गौरतलब है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी लॉक डाउन बढ़ाए जाने की अपील कर चुके हैं। इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने भाजपा के कार्यकर्ताओं से बात करते हुए लंबी लड़ाई लड़ने का ऐलान किया था। जिसके बाद माना जा रहा है कि केंद्र सरकार अभी भी लॉक डाउन का समय बढ़ा सकती है।

यह भी पढ़ें :  राजस्थान/ नदी में गिरी बस 30 से ज्यादा लोगों की मौत

देश में अभी तक 5700 से अधिक मरीज कोरोनावायरस ए पॉजिटिव सामने आ चुके हैं, जबकि 166 लोगों की मौत हो चुकी है। सबसे ज्यादा प्रभावित महाराष्ट्र, केरल, राजस्थान, दिल्ली जैसे कई राज्य हैं, जहां पर बड़े पैमाने पर तबलीगी जमात के कार्यक्रम में शिरकत करके लौटे हुई लोग रह रहे हैं।