23 C
Jaipur
बुधवार, जनवरी 20, 2021

भाजपा विश्व का सबसे बड़ा राजनीतिक संगठन है, जिस पर मुझे गर्व है: डॉ. पूनियां

- Advertisement -
- Advertisement -

-मां भारती, श्याम प्रसाद मुखर्जी, पंडित दीनदयाल, वाजपेयी को सतीश पूनियां ने किया नमन : डॉ. सतीश पूनियां
-प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गरीबों का स्वाभिमान के साथ उत्थान कर रहे हैं: डॉ. सतीश पूनियां
-भारतीय जनता पार्टी पंचनिष्ठाओं के आधार पर काम करती है: डॉ. सतीश पूनियां पूनियां
-भाजपा कार्यकर्ता जरूरतमंदों की मदद करते रहें, पीएम केयर्स फंड में दें योगदान: डॉ. सतीश पूनियां
जयपुर।

भारतीय जनता पार्टी के 41वें स्थापना दिवस पर पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां ने सोमवार (6 अप्रैल) को अपने निवास पर पार्टी का ध्वज फहराया और प्रदेश के सभी कार्यकर्ताओं को भाजपा के स्थापना दिवस पर शुभकामनाएं प्रेषित कीं।

- Advertisement -भाजपा विश्व का सबसे बड़ा राजनीतिक संगठन है, जिस पर मुझे गर्व है: डॉ. पूनियां 4


सतीश पूनियां ने निवास पर मां भारती, श्याम प्रसाद मुखर्जी व पंडित दीनदयाल उपाध्याय, अटल बिहारी वाजपेयी का दीप प्रज्वलन कर वंदन और नमन किया।

पूनियां ने ट्वीट किया कि, “तेरा वैभव अमर रहे माँ, हम दिन चार रहे ना रहे”, आज निवास पर भारतीय जनता पार्टी के स्थापना दिवस पर ध्वजारोहण किया, माँ भारती एवं भाजपा के संस्थापक सदस्यों का वंदन कर सदैव राष्ट्रहित में कार्यरत रहने का आशीर्वाद प्राप्त किया।


पूनियां ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के 41वें स्थापना दिवस पर हम सभी राजस्थान भाजपा के कार्यकर्ता संकल्प लें कि कोरोना को भी हराएंगे एवं भारतीय जनता पार्टी को एक मजबूत राजनैतिक संगठन के साथ-साथ सामाजिक सरोकार से जोड़कर जनसेवा के लिए समर्पित करेंगे।

भाजपा विश्व का सबसे बड़ा राजनीतिक संगठन है, जिस पर मुझे गर्व है: डॉ. पूनियां 1


प्रदेश अध्यक्ष पूनियां ने प्रदेशभर के पार्टी कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि, हम सब कोरोना महामारी को हराने के लिए जरूरतमंदों को भोजन व राशन सामग्री के लिए मदद करते रहें और पीएम केयर्स फंड में योगदान देकर राष्ट्र की मजबूती में अपना योगदान दें।


उन्होंने कहा कि 6 अप्रैल 1980 को आज से 40 साल पहले आदरणीय स्व. अटल बिहारी वाजपेयी ने भारतीय जनता पार्टी की स्थापना की थी। इससे पहले भारतीय जनता पार्टी के संगठन का नाम था भारतीय जनसंघ, जिसकी 1951 में आदरणीय डॉ. श्याम प्रसाद मुखर्जी ने स्थापना की थी, जो इसके संस्थापक अध्यक्ष थे, संस्थापक महामंत्री आदरणीय पंडित दीनदयाल उपाध्याय थे, जनसंघ हमेशा लोककल्याण, राष्ट्रवाद व एकता अखंडता के लिए काम करता रहा।

1977 में भारतीय जनसंघ का जनता पार्टी में विलय हुआ, फिर 1980 में भारतीय जनता पार्टी का उदय हुआ।
पूनियां ने कहा कि श्याम प्रसाद मुखर्जी ने जम्मू-कश्मीर जाकर देश की एकता व अखंडता के लिए एक देश एक विधान के लक्ष्य के लिए आंदोलन किया।

पंडित दीनदयाल ने एकांत मानव दर्शन का भारतवर्ष को नया सिद्धांत दिया और अंत्योदय विचार को इन्होंने आगे बढ़ाया, केन्द्र व राज्यों की नीतियों में दीनदयाल के विचारों का प्रभाव स्पष्ट दिखता है। इन दोनों महापुरुषों ने राष्ट्रवाद को मजबूत करने के लिए जनसंघ की रीति-नीति को लोगों तक पहुंचाया।


पूनियां ने कहा कि श्यामा प्रसाद मुखर्जी, पंडित दीनदयाल उपाध्याय, अटल बिहारी वाजपेयी जैसे महापुरुषों के संघर्ष की यात्रा बड़ी लंबी रही, लोककल्याण, मजदूर, किसान व नौजवानों व देश के लिए पार्टी शुरुआत से काम करती रही है।

भारतीय जनता पार्टी पंचनिष्ठाओं के आधार पर काम करती है, जिनमें राष्ट्रवाद, राष्ट्रीय एकता व अखंडता, सर्वपंथ, निरपेक्षता, मूल्य आधारित राजनीति, लोकतंत्र ये प्रमुख पंचनिष्ठाएं हैं।


प्रदेश अध्यक्ष पूनियां ने कहा कि सदस्य संख्या के नाते भाजपा विश्व का सबसे बड़ा राजनीतिक संगठन है, लगभग 17 करोड़ सदस्य हैं, मैं सौभाग्यशाली हूं इतने बड़े संगठन ने राजस्थान जैसे बड़े प्रदेश की जिम्मेदारी मुझे दी है, जिस पर मुझे गर्व है।


उन्होंने कहा कि, हमारी पार्टी का लक्ष्य जनकल्याण के लिए काम करना है, इसी उद्देश्य को ध्यान में रखते हुए हम काम कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि कोरोना के इस विकट संघर्ष से हम सब मिलकर लड़ रहे हैं, निश्चित ही हमें जीत मिलेगी, हम सब मिलकर जरूरतमंदों को भोजन व राशन सामग्री की व्यवस्था करने में लगे हैं।

कार्यकर्ताओं से अपील करते हुए पूनियां ने कहा कि पीएम केयर्स फंड में अंशदान दें और ऐसा करने के लिए 40 लोगों को प्रेरित करें।

साथ ही कोरोना के कर्मवीरों जिनमें चिकित्साकर्मी, नर्सिंगकर्मी, सफाईकर्मी, सुरक्षाकर्मी इत्यादि से हमें धन्यवाद पत्र एकत्रित करने हैं। उन्होंने कहा कि अपने घर में बने न्यूनतम दो मास्क हैंडबैंग तैयार कर जरूरतमंदों को बांटें।


पूनियां का कहना है कि, हम सब मिलकर कोरोना महामारी को हराएंगे, भारत जीतेगा, राजस्थान जीतेगा, कोरोना हारेगा।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार सबके लोककल्याण के लिए काम कर रही है, वे ना केवल देश को नई ऊंचाइयों पर ले जा रहे हैं, बल्कि गरीबों का स्वाभिमान के साथ उत्थान भी कर रहे हैं, साथ ही गृहमंत्री अमित शाह ने पार्टी को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया।

अब पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्‌डा जी पार्टी को मजबूती देने के लिए काम कर रहे हैं।


भारतीय जनता पार्टी के स्थापना दिवस पर सोमवार को पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व विधायक सतीश पूनियां ने आमेर विधानसभा क्षेत्र के गाँव महेशवास में पार्टी के नेता महेन्द्र यादव के खेत पर सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए भारत माता, डॉ. श्यामा प्रसाद व पं. दीनदयाल को नमन कर जरूरतमंदों को खाद्य सामग्री उपलब्ध करवाई।

- Advertisement -
भाजपा विश्व का सबसे बड़ा राजनीतिक संगठन है, जिस पर मुझे गर्व है: डॉ. पूनियां 5
Ram Gopal Jathttps://nationaldunia.com
नेशनल दुनिआ संपादक .

Latest news

पत्रकार भगवान चौधरी पर हिस्ट्रीशीटर ने किया जानलेवा हमला, पत्रकारों में गहरा रोष

जयपुर। राजधानी जयपुर से प्रकाशित होने वाले प्रमुख अखबार पंजाब केसरी की रिपोर्टर भगवान चौधरी पर कार्यालय जाते वक्त सुबह करीब 11 बजे स्थानीय...
- Advertisement -

पायलट कैम्प को झटका, विधायक गजेंद्र शक्तावत का आकस्मिक निधन

जयपुर। पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट कैंप को एक और झटका लगा है। पायलट के बेहद करीबी उदयपुर जिले की वल्लभनगर विधानसभा सीट से...

संसद की कैंटीन में सांसदों को अब नहीं मिलेगा सस्ता नास्ता-भोजन, 8 करोड़ की बचत होगी

नई दिल्ली। संसद में सांसदों को कैंटीन में खाने में नाश्ते में मिलने वाली सब्सिडी बंद करने की घोषणा कर दी गई है। लोकसभा...

गहलोत के जंगलराज का जीता-जागता प्रमाण: राठौड़

जयपुर। राजस्थान में अपराध के बढ़ते आंकड़ों के बावजूद राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के द्वारा कोई कठोर कदम नहीं उठाए जाने के बाद...

Related news

मनीषा डूडी के साथ क्या लव जिहाद हुआ है?

बीकानेर/जयपुर। बीकानेर जिले की कोलायत तहसील के बांगड़सर गांव की 18 वर्ष की मनीषा डूडी ने पिछले दिनों कोलायत के एक गांव के रहने...

पत्रकार भगवान चौधरी पर हिस्ट्रीशीटर ने किया जानलेवा हमला, पत्रकारों में गहरा रोष

जयपुर। राजधानी जयपुर से प्रकाशित होने वाले प्रमुख अखबार पंजाब केसरी की रिपोर्टर भगवान चौधरी पर कार्यालय जाते वक्त सुबह करीब 11 बजे स्थानीय...

जाट-राजपूत एक हुए तो उबला बीकानेर, महिपाल सिंह मकराना ने भरी हुंकार

बीकानेर। बीकाजी की नगरी, बीकानेर में रविवार को उबाल मारती हिंदुओं की युवा सेना ने पुलिस की हालत पतली कर दी। करणी सेना के...

राजस्थान में रात्रिकालीन कर्फ्यू खत्म, मुख्यमंत्री की उच्च स्तरीय बैठक में लिया फैसला

जयपुर। कोरोना वायरस के कारण बीते साल मार्च के महीने से चल रहे राजस्थान में कर्फ्यू को लेकर राज्य सरकार पूरी तरह से रियायत...
- Advertisement -