जयपुर में 92 कोरोना पॉजिटिव, एक ही दिन में 66 मरीज मिले, 266 को पार कर गया आंकड़ा

जयपुर।

कोरोनावायरस के मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है जयपुर में अब तक 92 में से ज्यादा कोरोनावायरस के मरीज सामने आ चुके हैं। जबकि एक ही दिन में राजस्थान में 66 नए मरीज मिले हैं, अधिकांश तबलीगी जमात से संबंध रखते हैं। राजस्थान में मरीजों की संख्या 266 से ज्यादा हो गई है।

राजस्थान की राजधानी जयपुर कब कोरोनावायरस की राजधानी बनती हुई नजर आ रही है। पूरे राजस्थान में जहां मरीजों की संख्या 266 है, वहीं अकेले जयपुर में 92 मरीज मिल चुके हैं।

पूरे देश की बात की जाए तो अभी तक मरीजों की संख्या करीब 4300 हो चुकी है, जबकि मरने वालों की संख्या भी 115 से अधिक हो चुकी है। राजस्थान में भी अभी तक 5 मरीजों की कोरोनावायरस के चलते जान जा चुकी है।

राजस्थान में सर्वाधिक मरीज तबलीगी जमात से आए हुए लोग हैं। इसके साथ ही उनके परिजन और उनके संपर्क में आए हुए लोग कोरोनावायरस की चपेट में आए हैं। एक तरफ जहां राज्य सरकार मुश्किल से 50 मरीजों पर इस महामारी को काबू करने की ओर दिखाई दे रही थी, वहीं अब स्थिति हाथ से निकलती हुई नजर आ रही है।

देशभर में तबलीगी जमात से निकले हुए लोगों में से कोरोनावायरस के पीड़ित मरीजों की संख्या 1500 से अधिक हो चुकी है। पूरे देश के 22 राज्यों में तबलीगी जमात के लोग मिले थे और अधिकांश मरीज उनके संपर्क में आने से ही बढ़े हैं।

दुनिया भर की बात की जाए तो कोराना मरीज से अब तक तेरा लाख के करीब लोग पॉजिटिव हो चुके हैं, जबकि मृतकों की संख्या भी 60 हजार से ऊपर होती हुई नजर आ रही है। हालांकि, तीन लाख मरीज ऐसे हैं जो पॉजिटिव होने के बाद नेगेटिव हो गए हैं।

यह भी पढ़ें :  जयपुर से शिरडी ले गए, फिर बोले खुद जाओ वापस, spicejet का कारनामा