राजस्थान में 16 नए पॉजिटिव, कुल संख्या 154, सभी तबलीगी जमात के

कोरोना वायरस के पॉजिटिव मरीजों की संख्या राजस्थान में बढ़कर 154 हो गई है। आज ही राज्य में 16 नए पॉजिटिव सामने आए हैं, जिनमें से 14 तबलीगी जमात से आए हुए लोग हैं।

चिकित्सा विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव रोहित कुमार सिंह ने बताया कि टोंक जिले में 7 नए पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। यहां पर चार मामले एक दिन पहले ही सामने आ चुके हैं, इस तरह से टोंक में कुल मरीजों की संख्या 11 हो गई है।

इसके अलावा सात अन्य मामले भी सामने आए हैं, जिनमें से छह लोग महाराष्ट्र से और एक झारखंड से आया था सभी को आर यू एच एस अस्पताल में आइसोलेशन में रखा हुआ है।

राजस्थान में कोरोनावायरस से पीड़ित अब तक एक मरीज की मौत हुई है। मरीज अलवर का रहने वाला था और उसको लकवा स्ट्रोक की प्रॉब्लम पहले से थी।

दुनिया भर की बात की जाए तो अब तक 1015000 से लोग कोरोनावायरस की चपेट में आ चुके हैं, जिनमें से करीब 54000 लोगों की मौत हो चुकी है। सबसे ज्यादा पॉजिटिव मरीज अमेरिका इटली में है और यहीं पर मौतों की संख्या सर्वाधिक है।

भारत की बात की जाए तो यहां पर अब तक करीब 26 लोगों को कोरोनावायरस की पुष्टि हो चुकी है, जबकि 72 लोगों की मौत हुई है। 400 से ज्यादा लोग अकेले तबलीगी जमात के हैं

यह भी पढ़ें :  सतीश पूनियां बने भाजपा अध्यक्ष