राजस्थान के विधायक बलजीत यादव ने अपना पांच साल का वेतन दे दिया, मिलिए दानवीर से

Jaipur news

राजस्थान विधानसभा की सदस्य, जो की पहली बार चुनकर विधानसभा पहुंचे हैं, बहरोड के विधायक बलजीत यादव ने एक विधायक के रूप में मिलने वाला पूरे 5 साल का वेतन मुख्यमंत्री राहत कोष में दे दिया है।

निर्दलीय विधायक बलजीत यादव ने इस बात की घोषणा करते हुए एक वीडियो जारी किया है। उन्होंने कहा है कि उनको मिलने वाला 5 साल का पूरा वेतन इस वैश्विक महामारी से लड़ने के लिए लोगों की सहायता हेतु दे दिया जाए।

किसानों के मामलों को राज्य विधानसभा में प्रमुखता से उठाने वाले विधायक बलजीत यादव ने इस बात की आज घोषणा कर दी है। उन्होंने कहा है कि-

“5 साल में जितना वेतन सरकार के द्वारा मुझे मिलेगा, उतने रुपए जरूरतमंद लोगों के लिए रसद सामग्री जुटाने के लिए मैंने आज देने का निश्चय किया है। मैं सभी अपने कार्यकर्ताओं से यह गुजारिश करता हूं कि आप के आस पड़ोस में कोई भी जरूरतमंद हैं, उसकी आप मदद करें और यदि जरूरत आपकी क्षमता से ज्यादा है आप मदद करने में समर्थ नहीं हैं, उसकी सूचना आप मुझे दे सकते हैं। आप बहरोड के एसडीएम को दे सकते हैं, नीमराणा के एसडीएम को दे सकते हैं। हमारे पास कोई पैसे की कमी नहीं है। कोई सामग्री की कमी नहीं है। मदद करेंगे। आज यह शपथ लेते हैं, आधी रोटी खाएंगे, किसी को भूखा नहीं सोने देंगे हमारे आस पड़ोस के चाहे वो किसी भी जाति या धर्म का हो, सभी हिंदुस्तान के हैं। देश के नागरिकों से गुजारिश करता हूं, कि किसी को भूखा न सोने दें, हम सब मिलकर हिंदुस्तान को जिताएंगे।”

यह भी पढ़ें :  खनन माफियाओं का सिंडीकेट अब इतना प्रभावी व बेखौफ हो गया है: राठौड़

वैसे तो राजस्थान समेत देश में कई जगह पर विधायकों और सांसदों ने अपने 1 महीने का वेतन मुख्यमंत्री राहत कोष और प्रधानमंत्री राहत कोष में दिया है, किंतु यह पहला मामला है जो एक विधायक ने अपने पूरे 5 साल का वेतन सीधे राहत कोष में दे दिया है और वह भी एडवांस।