पंचायत की सीमाएं जेसीबी से खड्डे रोककर, तारबंदी कर, कंटीली झाड़ियां लगाकर रोक दें, इस ग्राम पंचायत का तुगलकी फरमान

order of gram oanchayat
order of gram oanchayat

जयपुर।
एक तरफ जहां देश और राज्य अपनी सीमाएं सील करने में अक्षम नजर आ रहे हैं, वहीं दूसरी ओर राजस्थान की एक ग्राम पंचायत ऐसी है, जिसने अपने क्षेत्र की सीमाएं सील करने के लिए एक रोचक तरीका निकाला है।

राजस्थान के उदयपुर जिले की ग्राम पंचायत खेरवाड़ा के विकास अधिकारी ने आदेश जारी कर कहा है कि खेरवाड़ा ग्राम पंचायत में दूसरे जिले, राज्यों से जुड़ी हुई हैं, उनको जेसीबी के माध्यम से खड्डा, तारबंदी, कंटीली झाड़ियां और लकड़ियां लगाकर मार्ग को रोक दिया जाए।

खेरवाड़ा के विकास अधिकारी राकेश कुमार वर्मा ने अपने आदेश में ​लिखा है कि मुख्य अधिकारी, जिला परिषद उदयपुर के मौखिक आदेशानुसार कोरोना संक्रमण को रोकने हेतु बाहरी जिलों, राज्य की सीमा से आ रहे लोगों को ग्राम पंचायत की सीमाओं में प्रवेश नहीं देवें।

इस हेतु आपकी ग्राम पंचायत की सीमा, जो दूसरे जिलो, राज्य से जुड़ी हुई है, को तत्काल प्रभाव से रोका जावे। जिसके लिए आप उक्त सीमा पर जेसीबी के माध्यम से खड्डा खोदें, तारंबदी करें, कंटीली झाड़ियां और लकड़ियां लगाकर मार्ग को रोका जावे। किसी भी परिस्थिति में उनको प्रवेश नहीं कराया जावे।

प्रशासक एवं विकास अधिकारी राकेश कुमार वर्मा का यह आदेश सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। इस आदेश की जिला परिषद के सीईओ, उपखंड़ अधिकारी, सरंपच को भी प्रतिलिपी भेजी गई है।

यह भी पढ़ें :  Brain tumor की सफल सर्जरी कर बचाई मरीज की जान