प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनियां की अपील का असर, भोजन, राशन और सैनेटाइज मुहिम में जुटे भाजपा विधायक

-प्रधानमंत्री सहायता कोष में आर्थिक सहायता देने के लिए सतीश पूनियां ने कार्यकर्ताओं से की अपील, सतीश पूनियां ने आमेर के लिए भेजीं 100 से अधिक सैनेटाइज मशीनें, आमेर के जरूरतमंदों के लिए राशन सामग्री भी भेज रहे हैं सतीश पूनियां
जयपुर।

कोरोना संकट से निपटने के लिए भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनियां की अपील पर प्रदेशभर में भाजपा के विधायक अपने-अपने विधानसक्षा क्षेत्रों को सैनेटाइज करने की मुहिम शुरू करवा चुके हैं।

आमेर विधानसभा क्षेत्र के लिए सोमवार को पूनियां ने 100 से अधिक सैनेटाइज मशीनें कैमिकल के साथ भेजीं, जिनसे छिड़काव किया जाएगा।


विधायक नरपत सिंह राजवी, विधायक कालीचरण सराफ, विधायक अशोक लाहोटी सहित तमाम विधायक भी अपने-अपने विधानसभा क्षेत्रों में सैनेटाइज मशीनों से छिड़काव करवा कर रहे हैं।

पूनियां की अपील पर पार्टी के विधायक व पदाधिकारी सैनेटाइज मुहिम को आगे बढ़ाने के साथ-साथ जरूरतमंदों को राशन सामग्री व भोजन की व्यवस्था करने में भी जुटे हैं।

img 20200330 wa00331239733673838978702
भाजपा कार्यालय में आयोजित बैठक में पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारी

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा के आह्वान व प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनियां की अपील पर प्रदेश में पार्टी के सांसद, विधायक, पदाधिकारी व कार्यकर्ता जरूरतमंदों को भोजन उपलब्ध कराने की मुहिम में जुटे हुए हैं।

संगठन महामंत्री चंद्रशेखर, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरुण चतुर्वेदी, भरतपुर सांसद रंजीता कोली, टोंक-सवाई माधोपुर से सांसद सुखबीर सिंह जौनपुरिया, विधायक वासुदेव देवनानी, विधायक हमीर सिंह भायल, भाजयुमो के प्रदेश अध्यक्ष अशोक सैनी, इनके अलावा सभी जिला अध्यक्ष, सभी सांसद, सभी विधायक जरूरतमंदों को भोजन व राशन सामग्री उपलब्ध करवाने की मुहिम में लगे हुए हैं।

इस मुहिम में मंडल और बूथ स्तर तक कार्यकर्ता जुटे हुए हैं। सतीश पूनियां ने कहा कि राजस्थान के प्रत्येक जिले में भाजपा कार्यकर्ता महामारी के इस समय में जरूरतमंदों के साथ खड़े हुए हैं।

यह भी पढ़ें :  Video: अशोक गहलोत के बंगले पर उड़ती टिड्डियां और गहरी नींद में सोई राजस्थान सरकार

स्वप्रेरणा से ये कार्यकर्ता हर गली- हर ढाणी में लोगों को हर संभव सहायता पहुंचा रहे हैं। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष व आमेर विधायक सतीश पूनियां ने आमेर विधानसभा क्षेत्र के लोगों के हित में बड़ा कदम उठाया है।

कोरोना महामारी जैसे संकट से निपटने के लिए सतीश पूनियां ने सोमवार को आमेर विधानसभा क्षेत्र के लिए 100 से अधिक सैनेटाइज मशीनें कैमिकल के साथ भेजी हैं, जिनसे आमेर व जालूस पंचायत समिति के सभी गांवों, आमेर शहर के सभी वार्डों को सैनेटाइज किया जाएगा।

पूनियां ने कहा कि मैं आपकी स्वास्थ्य सुरक्षा की सलामती के लिए पूरी तरह से प्रयासरत हूं। आमेर विधानसभा क्षेत्र को स्वस्थ रखने के लिए प्रारंभिक तौर पर सैनिटाइजेशन मशीन उपलब्ध करवाकर क्षेत्र में छिड़काव कराया जाएगा, जिससे कोरोना वायरस का संक्रमण ना हो।

इससे पहले पूनियां ने राशन सामग्री से भरी गाड़ी आमेर विधानसभा क्षेत्र के लिए रवाना की थी। इसके अलावा समय-समय पर जरूरतमंदों को भोजन व राशन सामग्री उपलब्ध करवाने पर वे विशेष ध्यान दे रहे हैं।

पूनियां प्रदेश के हर जिले से प्रतिदिन पार्टी के सांसदों, विधायकों, पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं से वीडियो कांफ्रेंसिंग या ऑडियो ब्रिज के माध्यम से संवाद कर जरूरतमंदों को राशन सामग्री व भोजन व्यवस्था के बारे में फीडबैक ले रहे हैं।

पूनियां ने कहा कि कोरोना से लड़ने की मुहिम में हम प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्‌डा के आह्वान पर हम भूखों के लिए भोजन व राशन सामग्री की व्यवस्था कर रहे हैं, उसी तरह से प्रदेशभर में हमारी पार्टी के सांसद व विधायक अस्पतालों की चिकित्सा व्यवस्था सुधार के लिए आर्थिक मदद कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें :  आयुर्वेदाचार्य प्रोफेसर डॉ. सत्येंद्र नारायण ओझा को वर्ष 2018 का यजुर्विद आयुर्वेद अवार्ड

इसी कड़ी में आमेर विधानसभा क्षेत्र के सैनेटाइजेशन के लिए एक नई मुहिम शुरू की है, जिसके तहत आमेर विधानसभा क्षेत्र की हर ग्राम पंचायत के लिए दो सैनिटाइज मशीनें, साथ ही कैमिकल भी भेजा है।

पूनियां ने कहा कि आने वाले समय में बड़ी मशीनों से भी गांवों का सैनेटाइजेशन हो इसके लिए भी कोशिश करेंगे। आमेर व जालूस पंचायत समिति और आमेर शहर के सभी वार्डों के लिए सैनेटाइजेशन की मुहिम शुरू की है।

उन्होंने कहा कि मेरी समस्त जनप्रतिनिधियों से अपील है कि अपने गांव, मोहल्ले और गली को सैनेटाइज करवाएं।

पूनियां ने प्रदेशभर के सभी पार्टी कार्यकर्ताओं, जनप्रतिनिधियों व पदाधिकारियों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना वैश्विक संकट से निपटने में प्रधानमंत्री सहायता कोष में आर्थिक मदद दें, जिससे कोरोना महामारी को परास्त किया जा सके।

पूनियां ने ट्वीट कर कहा कि, अभिनंदन; भारतीय जनता पार्टी के सभी पूर्व विधायक कोरोना से लड़ने के लिए अपनी पेंशन में से मुख्यमंत्री एवं प्रधानमंत्री सहायता कोष में देंगे, हम सब के श्रद्धेय पूर्व उप-मुख्यमंत्री हरिशंकर भाभडा एक लाख रुपये देंगे।

कोरोना वायरस के कारण फैले संक्रमण को लेकर प्रदेश की वर्तमान स्थिति और आगामी दिनों में भाजपा के जनप्रतिनिधियों, पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं की भूमिका पर महत्वपूर्ण चर्चा हुई। राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री वी सतीश, प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनियां, संगठन महामंत्री चन्द्रशेखर और उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ शामिल रहे ।