तीन महीने के बिजली-पानी के बिल माफ करे राज्य सरकार, किसानों को मिले मुआवजा: सतीश पूनियां

-भाजपा हेल्पलाइन के जरिए मिले 21 सुझावों से मुख्यमंत्री को अवगत कराया
जयपुर।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनियां व नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने शुक्रवार शाम को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मुलाकात की, जिसमें उन्होंने कोरोना के संकट से निपटने के लिए भाजपा की तरफ से पूरे सहयोग का उनको भरोसा दिया।

सतीश पूनियां ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी का एक शिष्टमंडल, मैं और नेता प्रतिपक्ष मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मिले।

प्रदेश में कोरोना के संकट से निपटने के लिए भाजपा की ओर तरफ से मुख्यमंत्री को पूरे सहयोग का भरोसा दिया, हमारी पार्टी की हेल्पलाइन के जरिए कार्यकर्ताओं के माध्यम से व जनप्रतिनिधियों से सवाल के जरिए जो 21 सुझाव आए, उन सुझावों पर राज्य सरकार को अमल करने की राय दी है।

पूनियां ने कहा कि यह देखने में आया है कि कोरोना महामारी के कारण हुए लॉकडाउन के बावजूद भी कहीं ना कहीं ढिलाई नजर आती है, इस बारे में हमने राज्य सरकार से सख्ती बरतने का निवेदन किया है।

प्रदेश अध्यक्ष पूनियां ने कहा कि मुख्यमंत्री से हमने राशन के संकट को दूर करने को लेकर कहा कि उसको प्रभावी तरीके से वंचित लोगों तक पहुंचाया जाए, इसकी पूरी मॉनिटरिंग हो, जिससे जरूरतमंद लोगों तक राशन पहुंचे।

प्रदेश में कोरोना की जांच के सेंटर बहुत कम हैं, उनको बढ़ाने की मांग और निशुल्क जांच की मांग हमने सरकार से की है।

पूनियां ने कहा कि पिछले दिनों बारिश के प्रकोप से किसानों को भारी मात्रा में नुकसान हुआ है, राज्य सरकार गिरदावरी करवाए और एसडीआरएफ के जरिए जल्द ही किसानों के नुकसान की भरपाई करे, जिससे संकट के समय किसानों को राहत मिल सके।

यह भी पढ़ें :  भाजपा 104 सीट के साथ सत्ता में रिपीट

डॉ. पूनियां ने कहा कि एक मांग जो हमारी हेल्पलाइन पर आई कि आम आदमी और किसानों के बिजली और पानी के तीन माह के बिल माफ किए जाएं, जिस तरीके से केंद्र सरकार ने वित्तीय संस्थाओं से ऋण लेने वालों के लिए उसकी तीन महीने की ईएमआई को आगे बढ़ाने का फैसला किया है, इसी तर्ज पर राज्य के वित्तीय संस्थानों से जिन लोगों ने कर्ज लिया है, उनकी ईएमआई को भी तीन महीने के लिए आगे बढ़ाया जाए।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष पूनियां का कहना है कि हम लोगों ने जो हेल्पलाइन शुरू की, उसके जरिए जो सुझाव आ रहे हैं, उनके बारे में सरकार को समय-समय पर अवगत करा रहे हैं, जिससे आमजन को राहत मिल सके।

पूनियां ने कहा कि हमारे जनप्रतिनिधि, पार्टी के सभी पदाधिकारी, बूथ स्तर के कार्यकर्ता यह सभी पूरी तरह से मुस्तैद होकर जनसेवा के लिए प्रशासन के साथ मिलकर काम कर रहे हैं।

प्रवासी राजस्थानियों से निवेदन करते हुए पूनियां ने कहा कि वे बिल्कुल डरे नहीं, अभी जहां हैं, वहीं रहें और वहां पर किसी भी किस्म की सहायता की जरूरत हो तो भाजपा हेल्पलाइन पर संपर्क कर हमें बताएं।

सतीश पूनियां ने मुख्यमंत्री के साथ मुलाकात को लेकर कहा कि आज एक बहुत अच्छे माहौल में सियासत से ऊपर उठकर हम लोगों ने एक बहुत अच्छी कोशिश की है, हम सब मिलकर राजस्थान को इस वैश्विक महामारी से बचाएं, ऐसी हम सबकी युद्धस्तर पर कोशिश चल रही है।

इसको लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार ने जो आर्थिक पैकेज जारी किया है, उससे देश के हर वर्ग को मजबूती मिलेगी, इससे मजदूर व मध्यम वर्ग को बड़ी राहत मिलेगी।

यह भी पढ़ें :  पायलट की लाइन पर कांग्रेस का एक और विधायक...कहा, 'सरकारी कालेज खुलेगा तब ही पहनूंगा साफा'