Jaipur news

कोरोना वायरस (Coronavirus) से जूझते मरीजों की सेवा में जुटे डॉक्टरों और नर्सेज को सरकार ने बोनस के तौर पर अतिरिक्त पैसा देने का फैसला किया है। इसके तहत प्रत्येक डॉक्टर को ₹5000 और नर्सेज कर्मचारियों समेत अन्य कर्मचारियों को ₹2500 एक्स्ट्रा मिलेगा।

सरकार ने राजस्थान में कोरोना वायरस (Coronavirus) के विरुद्ध मोर्चा लेने वाले चिकित्सा विभाग के अधिकारी-कार्मिकों को प्रोत्साहन देने का फैसला किया गया है।

शासन सचिव संजय कुमार ने बताया कि कोरोना महामारी के दौरान संक्रमितों और संदिग्धों की चिकित्सा एवं जांच में लगे प्रत्येक चिकित्सक को 5000 और नर्सिंगकर्मी, एएनएम, एलएचवी, टेक्नीशियन, वाहन चालक, वार्ड बॉय, सफाईकर्मी को 2500-2500 रुपये दिए जाएंगे।

गौरतलब है कि जयपुर के एसएमएस अस्पताल समेत भीलवाड़ा के महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) अस्पताल में भी कोरोनावायरस के संदिग्ध मरीज भर्ती किए गए हैं। इसके साथ ही जयपुर में आरयूएचएस के अस्पताल में भी संदिग्ध भर्ती हैं।

नियमानुसार सरकार समय-समय पर सार्वजनिक सेवाओं में काम करने वाले लोगों की जान के जोखिम को देखते हुए जोखिम भत्ता देने का निर्णय करती है। महामारी से लड़ते वक्त डॉक्टरों की सेवा और समर्पण को देखते हुए सरकार ने यह फैसला किया है।