मरने वालों की संख्या 19805, डब्ल्यूएचओ ने अमेरिका को चेताया, राजस्थान में चार नए पॉजिटिव आए सामने

Jaipur news

परोना पॉजिटिव मरीजों के मरने का सिलसिला जारी है। दुनिया भर में अब तक 19805 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि इटली सबसे ज्यादा प्रभावित है।

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने इटली के बाद अमेरिका को चेतावनी दी है कि सख्त से सख्त कदम उठाएं, वरना मौतों की संख्या इतनी हो जाएगी संभालना मुश्किल हो जाएगा।

राजस्थान में आज 4 नए मामले सामने

इधर राजस्थान में भी आज 4 नए मामले पॉजिटिव सामने आए हैं। इनमें से तीन भीलवाड़ा से हैं और एक जोधपुर से। मंगलवार को राजस्थान में एक भी व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव नहीं मिला था। आज 4 मामले बढ़ने के बाद कुल 36 पॉजीटिव हो चुके हैं।

भारत में भी बढ़ रही है संख्या

भारत में भी कोरोना वायरस से पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर 566 हो चुकी है, जबकि इस दौरान 11 जनों की मौत भी हो चुकी है। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भारत सरकार की तारीफ करते हुए कहा है कि भारत की नरेंद्र मोदी सरकार अच्छा काम कर रही है।

अमेरिका को डब्ल्यूएचओ की चेतावनी

दूसरी तरफ से विश्व स्वास्थ्य संगठन ने अमेरिका को चेतावनी दी है। गौरतलब है कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक दिन पहले ही डॉक्टरों की चेतावनी को दरकिनार करते हुए आर्थिक मोर्चे पर कदम बढ़ाने का फैसला किया था।

चीन के बाद इन देशों में बढ़े हैं मामले

दूसरी तरफ चाइना के वहां शहर में अब नए मामलों की संख्या बेहद कम हो गई है, वहां पर मरने वालों की संख्या चीन में लगभग खत्म हो गई है। कोरोना वायरस का कहर अब इटली, ईरान, जर्मनी, पाकिस्तान और अमेरिका पर सबसे अधिक है।

यह भी पढ़ें :  Video: सिंडिकेट ने विवि की 39 बीघा ज़मीन 470 करोड़ में बेच डाली

नरेंद्र मोदी ने पूरे देश में कर दिया है लॉक डाउन का ऐलान

दुनिया में तेजी से पांव पसारते कोरोना वायरस को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार रात को 12:00 बजे से पूरे देश में लॉक डाउन करने का ऐलान किया है। इसके साथ ही केंद्र की सरकार ने चिकित्सा सुविधाएं बढ़ाने के लिए अलग से 15000 करोड रुपए का पैकेज भी घोषित किया है।

पंजाब, महाराष्ट्र हिमाचल में कर्फ्यू

भारत सरकार ने भले ही पूरे देश में लॉक डाउन का ऐलान कर दिया हो, लेकिन इससे पहले ही पंजाब, महाराष्ट्र और हिमाचल प्रदेश की सरकारों ने अपने-अपने राज्यों में कर्फ्यू लगा दिया है। प्रधानमंत्री मोदी ने भी लॉक डाउन को एक तरह से कर्फ्यू ही कहा है।