इस आपदा में कोई भूखा नहीं सोए, इस जिम्मेदारी को निभाएं भाजपा विधायक

कोरोना आपदा के खिलाफ सहयोग के लिए भाजपा विधायक देंगे एक माह का वेतन : डॉ सतीश पूनियां

भाजपा विधायक कार्यकर्ताओं और जनता से सम्प्रेषण रखें : डॉ सतीश पूनियां

भाजपा प्रदेश कार्यालय पर आज मंगलवार को भाजपा विधायक दल की बैठक हुई। यह बैठक राज्य सभा चुनाव के अंतर्गत रखी गई थी, लेकिन चुनाव स्थगित होने पर वैश्विक महामारी कोरोना को लेकर जागरूकता और भाजपा विधायकों की इसमें भूमिका कैसी हो, इस पर चर्चा हुई।

बैठक में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां, केंद्रीय सह संघठन महामंत्री वी. सतीश, संघठन महामंत्री चंद्रशेखर, नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया, उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ सहित 90 प्रतिशत भाजपा विधायक उपस्थित रहे।

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां ने कहा कि मुख्यमन्त्री जी को पत्र लिखकर सुझाव भेजे गए थे।

जिसमें विधायक कोष से एक लाख रुपये के मास्क और सेनेटाइजर खरीदने के लिए कहा था। मुख्यमन्त्री ने हमारे सुझावों को गंभीरता से लेते हुए इसकी घोषणा की और भाजपा के अधिकांश विधायकों ने इस प्रक्रिया को प्रारम्भ कर दिया ।

डॉ पूनियां ने कहा कि भाजपा विधायकों ने इस आपदा से लड़ने के लिए एक माह का वेतन मुख्यमन्त्री राहत कोष में देने का निश्चय किया है। जिसके लिए आज सभी विधायकों ने हस्ताक्षर करके विधानसभा के शाखा प्रबंधक को भेज दिया है।

डॉ पूनियां ने बताया कि विधायक कोष से जो मास्क और सेनेटाइजर खरीदे जाएंगे, उनका उचित उपयोग और जहां आवश्यक हो वितरण हो सके उसका विधायक ध्यान रखें।

बैठक में इन पर भी विस्तृत चर्चा हुई कि कोई भी इस आपदा में भूखा नहीं सोए। इस कार्य को विधायक अपने स्तर पर या स्वयंसेवी संस्थाओं के माध्यम से करें।

यह भी पढ़ें :  पिता की जिम्मेदारी निभाएगी बेटी के सर की पगड़ी, चाकसू की मूलनिवासी डॉ. लीना बेनीवाल ने बांधी पिता की पगडी

विधायकों को यह कहा गया है कि केंद्र और राज्य सरकार द्वारा जारी एडवाइजरी को अक्षरशः कार्यकर्ता पालन करे और जनता से भी इसका पालन का अनुरोध करे।

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सम्बोधन के बाद उनके निर्देशों की पालना करने की बात कही गई।

कोरोना आपदा में आमजन की सहायता के लिए भाजपा की ओर से हेल्पलाइन नम्बर 7290984207 जारी किया गया था, उसमें प्रदेशभर से अनेक सुझाव प्राप्त हुए हैं। उन सुझावों को हम प्रशासन, सरकार और पार्टी को अवगत करवाएंगे।