चुनाव आयोग की बैठक 11:00 बजे शुरू हो चुकी है। इस दरमियान राजस्थान कांग्रेस (Congress) के उम्मीदवार केसी वेणुगोपाल और प्रदेश प्रभारी अविनाश राय पांडे, जोकि जयपुर आने वाले थे, उन्होंने अपनी यात्रा निरस्त कर दी है।

शाम को मुख्यमंत्री आवास पर होने वाली बैठक पर भी अब संशय के बादल मंडराने लगे हैं।

इधर, भारतीय जनता पार्टी अपने प्रदेश मुख्यालय पर विधायक दल की बैठक कर रही है, लेकिन उस बैठक में पूरी तरह से कार्यालय को सैनिटाइज किया गया है। सभी विधायकों के मुंह पर मास्क बांधे गए हैं और हाथों में ग्लव्ज पहने हुए हैं।

इससे पहले मंगलवार को प्रदेश के पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने राज्यसभा चुनाव के लिए मतदान करने और विधानसभा की कार्यवाही में हिस्सा लेने लेने से इनकार कर दिया था।

कई अन्य विधायकों ने भी जयपुर आकर विधानसभा की कार्रवाई में हिस्सा लेने से मना कर दिया है। बताया जा रहा है कि सब की सूचना मुख्यमंत्री और विधानसभा अध्यक्ष के पास पहुंच गई है।

दूसरी तरफ अनेका अनेक प्रदेशों में हो रहे राज्यसभा चुनाव को लेकर चुनाव आयोग में बैठक चल रही है, जहां पर इस चुनाव को स्थगित किए जाने की संभावना है।

अगर राज्य से लोकसभा चुनाव स्थगित होते हैं, तो ऐसा पहली बार होगा कि इस तरह से एक साथ कितनी सीटों पर होने वाले राज्यसभा चुनाव किसी कारण से खुद चुनाव आयोग ने स्थगित किया है।