विश्वेंद्र सिंह राज्यसभा के लिए नहीं देंगे वोट, सदन में भी नहीं जाएंगे

vishvendra singh
vishvendra singh

जयपुर।
राजस्थान सरकार के पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने कहा है कि वो 26 मार्च को होने वाले राज्यसभा चुनाव में वोटिंग नहीं करेंगे। उन्होंने साफ किया है कि वो 26 मार्च को विधानसभा की कार्यवाही में हिस्सा भी नहीं लेंगे। सिंह के इस बयान के बाद सरकार को झटका माना जा रहा है।

कहा तो यहां तक जा रहा है कि सचिन पायलट खेमे से माने जाने वाले विश्वेंद्र सिंह कोरोना वायरस का तो बहाना बना रहे हैं, बल्कि असली कारण गहलोत खेमे को झटका देने के लिए यह सब किया जा रहा है।

हालांकि, उन्होंने साफ किया है कि सदन में 200 विधायक और हजारों कर्मचारी एक साथ रहते हैं, ऐसे में कोरोना वायरस की भीड़ में जाकर वो अपनी जान जोखिम में नहीं डाल सकते।

इधर, नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया ने भी विधानसभा सत्र और राज्यसभा चुनाव टालने की अपील की है। उन्होंने कहा कि पूर्व सीएम वसुंधरा राजे और कई अन्य विधायक आइसोलेशन में हैं, इसलिए ज्यादा अच्छा यही होगा कि चुनाव और सत्र, दोनों टाल दिए जाएं।

दूसरी ओर मुख्य सचेतक महेश जोशी ने कहा है कि अभी तक सत्र बढ़ाने के लिए किसी एमएलए ने नहीं कहा है, यदि सभी ने इसके लिए सहमति दी तो स्पीकर से अनुरोध कर सत्र को आगे बढ़ाने का काम किया जाएगा। उन्होंने कहा कि अभी तक सबकुछ यथावत है।

गौरतलब है कि नेशनल दुनिया ने रविवार को भी राज्यसभा चुनाव नहीं होने की आशंका को लेकर खबर की थी, जिसके बाद राज्य सरकार और विपक्ष की तरफ से यह तमाम तरह की प्रतिक्रिया सामने आई हैं।

यह भी पढ़ें :  वसुंधरा के धुर विरोधी मानवेंद्र सिंह और तिवाड़ी की भाजपा में वापसी की तैयारी