26 मार्च को होने वाले राज्यसभा चुनाव पर संकट

jaipur
jaipur

रामगोपाल जाट

राजस्थान, मध्यप्रदेश, गुजरात, पश्चिम बंगाल, बिहार, महाराष्ट्र समेत कई राज्यों की राज्यसभा सीटों के लिए 26 मार्च को होने वाले राज्यसभा चुनाव पर भी अब संकट के बादल मंडराने लगे हैं।

हालांकि चुनाव आयोग की तरफ से यह किसी भी सरकार की तरफ से इसकी घोषणा नहीं की गई है, लेकिन जिस तरह से राजस्थान, पंजाब, ओडिशा और मध्य प्रदेश के 8 जिले महाराष्ट्र के 5 शहर बंद किए गए हैं, उसको देखते हुए ऐसा लग रहा है कि राज्यसभा के चुनाव होने मुमकिन नहीं हैं।

राजस्थान में कांग्रेस पार्टी और भारतीय जनता पार्टी दोनों ही 3 राज्यसभा सीटों के लिए चुनाव को लेकर तैयारियां कर रही है, लेकिन राजस्थान सरकार के द्वारा 31 मार्च तक राजस्थान को लॉक डाउन किए जाने की घोषणा के बाद इन चुनावों पर भी अब नहीं होने की तलवार लटक चुकी है।

राजस्थान से भारतीय जनता पार्टी की तरफ से जहां राजेंद्र गहलोत और ओंकार सिंह लखावत मैदान में हैं, वहीं कांग्रेस की तरफ से केसी वेणुगोपाल और नीरज डांगी को मैदान में उतारा गया है।

संख्याबल के आधार पर फिलहाल 2 सीटों पर कांग्रेस पार्टी विजय होती नजर आ रही है, जबकि भारतीय जनता पार्टी ने भी निर्दलीय विधायकों के सहारे 2 सीट जीतने की दावेदारी जताई है।

यह भी पढ़ें :  सेक्स संबंधों से इनकार किया तो सैयद ने मॉडल मानसी को मार डाला-