भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनियां ने सभी प्रदेशवासियों को जनता कर्फ्यू में शामिल होने की अपील

-भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनियां ने राज्य सरकार को पत्र लिखकर आवश्यक सुझाव भेजे हैं
-भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनियां ने कोरोना वायरस को लेकर ऑडियो ब्रिज के माध्यम से कार्यकर्ताओं से किया संवाद
जयपुर।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ सतीश पूनियां ने शनिवार शाम को ऑडियो ब्रिज के माध्यम से प्रदेश के भाजपा विधायक, पदाधिकारियों, जिला अध्यक्षों, मंडल अध्यक्षों, शक्ति केंद्र प्रमुखों आदि से कोरोना वायरस आपदा को लेकर 22 मार्च के जनता कर्फ्यू के बारे में संवाद किया।

इस दौरान डॉ सतीश पूनिया के साथ प्रदेश संगठन मंत्री चंद्रशेखर , प्रतिपक्ष नेता गुलाबचंद कटारिया, उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ उपस्थित रहे। ऑडियो ब्रिज के माध्यम से अनेक पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने इस आपदा के संबंध में सुझाव दिए।

सतीश पूनियां बताया कि कुछ महत्वपूर्ण सुझाव राज्य सरकार को पत्र लिखकर प्रेषित किए हैं। डॉ पूनिया ने कहा आपदा की इस घड़ी में भाजपा राज्य सरकार के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी है।
ऑडियो ब्रिज संवाद के दौरान कार्यकर्ताओं ने सुझाव दिए, जो इस प्रकार हैं-

-नरेगा मजदूरों की हाजिरी मान्य कर उन्हें घर रहने दिया जाए।
-दिहाड़ी मजदूरों को समय पूर्व ही राशन वितरित कर दिया जाए।
-सैनिटाइजर और मास्क की किल्लत और कालाबाजारी को राज्य सरकार जिलाधीशों के माध्यम से दूर करना सुनिश्चित करे।

-निजी और राजकीय छात्रावास के बच्चों को सैनिटाइज करके उनके घरों तक पहुंचाने की व्यवस्था की जाए।
-विधायक कोष से कुछ राशि सैनिटाइजर और मास्क के लिए तय कर दी जाए।
सभी ट्रक ड्राइवरों को हर चेक पोस्ट पर सैनिटाइज किया जाए।

पार्टी की तरफ से हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है।
सतीश पूनियां ने कार्यकर्ताओं से कोराना वायरस की रोकथाम के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा दिए गए दिशा निर्देशों व आग्रहों का उल्लेख किया और निर्देशित करते हुए कहा कि यह हम सभी भाजपा कार्यकर्ताओं की जिम्मेदारी है कि प्रदेश की जनता को कोरोना वायरस की त्रासदी से सतर्क व सचेत रहने का संदेश दें।

यह भी पढ़ें :  राजस्थान के मंत्री कटारिया ने दिया इस्तीफा

जनता कर्फ्यू में हम सब का सहयोग क्यों आवश्यक है इसका महत्व समझाएं और प्रधानमंत्री जी द्वारा बताई गई तमाम बातों को अधिक से अधिक आमजन तक सोशल व मीडिया के जरिए पहुंचाएं।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनियां ने कोरोना से लड़ने के लिए ऑडियो ब्रिज में प्रधानमंत्री मोदी जी के देशवासियों से नौ आग्रह का हवाला देते हुए कहा कि सभी लोग रविवार को सुबह 7 से रात 9 बजे तक जनता कर्फ्यू का पालन करें, रविवार को शाम को 5 बजे चिकित्साकर्मियों, मीडियाकर्मियों इत्यादि की हौसला-आफजाई, थाली, घंटी आदि बजाकर सम्मान करें, प्रत्येक देशवासी सतर्क रहे कि जरूरी कार्य होने पर ही घर से बाहर निकलें, रूटीन चेकअप के लिए डॉक्टर के पास जाने से बचें और आवश्यक होने पर फोन पर परामर्श लें।

व्यापारियों और उच्च आय वालों से अपने कर्मचारियों को सवैतनिक अवकाश देने, बहुत अधिक सामान का संग्रह नहीं करने, आशंकाओं और अफवाहों से बचने का और वित्त मंत्री के नेतृत्व में गठित कोविड-19 इकोनामिक रेस्पॉन्स टास्क फोर्स से आवश्यक फैसले लेने का जिक्र है।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष पूनिया ने फोन पर पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की कुशलक्षेम पूछी। उल्लेखनीय है कि वसुंधरा ने ट्वीट कर बताया था कि मुझे बताते हुए खुशी हो रही है कि कोविड-19 टेस्ट की मेरी रिपोर्ट नेगेटिव आई है, हालांकि सावधानी के तौर पर दुष्यंत और मैं अगले दो सप्ताह तक आइसोलेशन में ही रहेंगे।