‘जनता कर्फ्यू’ के कारण देशभर में सड़कों पर सन्नाटा, दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, जयपुर, अहमदाबाद में ऐसा रहा असर

jaipur
jaipur

नई दिल्ली।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आव्हान पर आज सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक भारत के नागरिक ‘जनता कर्फ्यू’ के तहत अपने घरों में है। देश के सभी बड़े शहरों से मिल रही रिपोर्ट के मुताबिक लोगों ने प्रधानमंत्री मोदी की बात को स्वीकार करते हुए उसका पालन किया है। इस दौरान जरुरी सेवाओं के लिए कर्मचारी, अधिकारी, डॉक्टर, नर्सेज, मेडिकल का अन्य स्टाफ और पत्रकार भी खबरों के लिए मिल रहे हैं।

अन्य लोगों में किसी भी तरह की आपाधापी देखने को नहीं मिल रही है। जनता पूरी तरह से पीएम मोदी के कथनानुसार ‘जनता कर्फ्यू’ को सफल बनाने में जुटी हुई है। इस बीच देश में कोरोना वायरस से पीड़ित मरीजों की संख्या बढ़कर 327 हो गई है। राजस्थान में भी मरीजों की तादात में 2 को इजाफा हुआ हैं।

देश में सबसे अधिक महाराष्ट्र में 64, केरल में 52, दिल्ली में 26, उत्तर प्रदेश में 26, राजस्थान में 23, तेलंगाना 21, कर्नाटक 19, हरियाणा 18, गुजरात 14, लद्दाख 13, पंजाब 13, तमिलनाडु 6, आंद्र प्रदेश 5, चंढ़ीगढ़ 5, जम्मू कश्मीर 4, पश्चिम बंगाल 4, मध्य प्रदेश 4, उत्तराखंड़ 3, उडिशा 2, हिमाचल प्रदेश 2, पुंडुचेरी 1, छत्तीसगढ़ 1 और आसाम में 1 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिला है।

इधर, राजस्थान शनिवार रात 12 बजे से ही लॉक डाउन कर दिया गया है। यहां की सभी सीमाएं सील कर दी गई हैं। भीलवाड़ा और झुंझुनू में धारा 144 का सखती से पालन किया जा रहा है। भीलवाड़ा में तो कर्फ्यू जैसे हालाता हैं।

दिल्ली में सभी दुकानें, मॉल्स समेत तममा कारखाने बंद पड़े हैं। सरकार ने कहा है कि कोई भी व्यक्ति बिना वजह बाहर निकला तो उसके खिलाफ कार्यवाही की जा सकती है। जबकि कोरोना वायरस से पॉजिटिव अथवा संदिग्ध पाया गया तो उसके मुखिया के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।

यह भी पढ़ें :  सगे जीजा-साले ने किया पति के सामने पत्नी से गैंगरेप, 11 वीडियो बना कर दिए वायरल

दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, चैन्नई, अहमदाबाद, जयपुर, कानपुर जैसे शहरों में जनता घरों में बैठी है। अधिकांश बड़े शहरों की भांति छोटे शहरों में भी जनता कर्फ्यू का असर देखने को मिला है। जहां पर लोग घरों से बाहर नहीं निकल रहे हैं।