अभी-अभी: 31 मार्च तक पूरा राजस्थान लॉक डाउन, देश का पहला राज्य बना

रामगोपाल जाट

कोरोना वायरस के तेजी से फैल के प्रभाव को रोकने के लिए राजस्थान सरकार ने एक महत्वपूर्ण निर्णय लेते हुए शनिवार को 31 मार्च तक पूरे प्रदेश को लॉक डाउन करने का फैसला किया है।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अध्यक्षता में एक उच्चस्तरीय बैठक के बाद शनिवार देर रात राज्य सरकार ने यह फैसला लिया है। सरकार ने कहा है कि बेहद आवश्यक वस्तुओं की दुकानों के अलावा किसी भी प्रतिष्ठान या किसी भी कार्यालय को खोलने पर दंडनीय कार्रवाई की जाएगी।

पूरे देश में राजस्थान ऐसा पहला राज्य हो गया है जो पूरा का पूरा राज्य एक साथ लॉक डाउन किया गया है। इससे पहले शुक्रवार को महाराष्ट्र सरकार ने अपने चार शहरों को और उड़ीसा सरकार ने शनिवार को अपने 13 शहरों को लॉक डाउन किया था।

इससे पहले भीलवाड़ा में तेजी से बढ़ते कोरोनावायरस पीड़ित मरीजों की संख्या को देखते हुए पूरे भीलवाड़ा को शुक्रवार को ही कर्फ्यू ग्रस्त कर दिया गया था। इसके साथ ही झुंझुनू में भी कर्फ्यू लगा हुआ है।

उल्लेखनीय है कि रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील के बाद पूरे देश में जनता कर्फ्यू का आयोजन किया जा रहा है, लेकिन उससे पहले ही राजस्थान सरकार ने यह अति महत्वपूर्ण फैसला लेते हुए पूरे राजस्थान को ही बंद कर दिया है।

यह भी पढ़ें :  वसुंधरा राजे पोस्टरों से गायब, स्टार प्रचारकों में 5वें नम्बर पर