राजस्थान/ भीलवाड़ा और झुंझुनू लॉक डाउन! दोनों शहरों में यातायात पूरी तरह से बंद, कर्फ्यू से निपटेंगे कोरोना वायरस से

MP dushyant singh
MP dushyant singh

जयपुर।
राजस्थान में कोरोना वायरस से पीड़ितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। राज्य में आज सुबह तक कुल 23 मामले सामने आ चुके हैं। जबकि इटली से आए एक पर्यटक की कोरोना की चपेट में आने से मौत भी हो चुकी है, जबकि अस्पताल प्रशासन का कहना है कि उसकी मौत हार्ट अटैक से हुई है।

इधर, भीलवाड़ा में आज चार और लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई हैं झुंझुनू में दंपती के पॉजिटिव पाए जाने के बाद शहर को सील कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि आज सीकर को भी इसी दायरे में लाया जा सकता है।

जिला प्रशासन ने भीलवाड़ा की सभी सीमाएं सील कर दी हैं, जबकि झुंझुनू में भी लगभग यही हालात हैं। यहां पर सभी मोर्चों पर पुलिस तैनात है और अति आवश्यक होने पर ही जिले की सीमा में प्रवेश दिया जा रहा है, जबकि बाहर जाने वालों की पूरी स्क्रीनिंग की जा रही है।

झालावाड़ के सांसद और पूर्व सीएम वसुंधरा राजे के बेटे दुष्यंत सिंह से एक दिन पहले ही मिलकर लौटे बारां के लोगों में भी हड़कंप मच गया है। सभी को बारां में स्क्रीनिंग किए जाने की सूचना है।

खास बात यह है, जो सवाल भ उठाती है कि जयपुर के फोर्टिस अस्पताल में कोरोना के कारण एक मरीज की मौत हुई है, किंतु इसके बाद भी अस्पताल में सामान्य ओपीडी की सुविधा चल रही है, जिला प्रशासन की तरफ से अभी तक इसको बंद करने या स्क्रीनिंग करने के कदम नहीं उठाए गए हैं।

यह भी पढ़ें :  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश के किसानों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए ऐतिहासिक फैसले लिये: डॉ. सतीश पूनियां