जयपुर के डॉक्टरों ने चीन से आए कोरोनावायरस को यूं हराया, मिली बड़ी सफलता, 4 में से 3 मरीज ठीक हुए

रामगोपाल जाट

पूरी दुनिया में दहशत का कारण बना कोरोनावायरस राजस्थान के सवाई मानसिंह अस्पताल के डॉक्टरों के आगे हार गया है। एसएमएस अस्पताल के डॉक्टरों ने 1 सप्ताह के भीतर राजस्थान में पॉजिटिव आए चार में से तीन मरीजों को ठीक करने में सफलता पाई है।

सवाई मानसिंह अस्पताल के डॉक्टरों ने सबसे पहले इटली की महिला को ठीक किया है। उसके बाद रविवार को दो और मरीजों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है, इसमें इटली की महिला के पति और पिछले दिनों दुबई से लौटे राजा पार्क के एक व्यक्ति की रिपोर्ट है।

अस्पताल के डॉक्टरों ने नेगेटिव मिली मरीजों को राजस्थान स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय के अस्पताल में शिफ्ट करने का फैसला किया है। इटली की महिला को पहले ही आरयूएचएस में ट्रांसफर किया जा चुका है।

सरकार की पोस्ट खबरों के मुताबिक राजस्थान में अब तक यही चार मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। अब केवल शनिवार को इस पेन से आई 24 वर्षीय मरीज को भी कोरोना पॉजिटिव है। बाकी तीन मरीजों को कोरोना के घातक वायरस से बचाया जा चुका है।

जानकारी के मुताबिक सवाई मानसिंह अस्पताल के डॉक्टरों ने कोरोना वायरस से पॉजिटिव मरीजों को स्वाइन फ्लू, एचआईवी पॉजिटिव की दवा तथा डेंगू और मलेरिया की मिक्स दवा देकर यह शोध कर सफलता हासिल की है।

उल्लेखनीय है कि भारत में अब तक कोरोनावायरस वायरस से पॉजिटिव करीब 100 मरीज सामने आए हैं। जो भी पॉजिटिव मरीज सामने आया है, वो सभी चीन, इटली, ईरान और दुबई से भारत लौटे थे।

यह भी पढ़ें :  मनीषा डूडी लव जिहाद के मामले में नया मोड़, अब राजपूत नेता पर केस दर्ज