प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनियां ने मास्क लगाकर की जनसुनवाई

-सावधानी बरतने की अपील की

जयपुर।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनियां ने शनिवार को सुबह अपने निवास पर मास्क लगाकर जनसुनवाई के दौरान काफी संख्या में लोगों से मुलाकात की।

जयपुर स्थित आवास पर पूनियां ने मास्क लगाकर जनसुनवाई करते हुए लोगों से कोरोना वायरस के मद्देनजर सावधानी बरतने की भी अपील की।

इस दौरान भाजपा के राज्यसभा उम्मीदवार राजेन्द्र गहलोत, पूर्व मंत्री प्रभुलाल सैनी, पूर्व मंत्री वासुदेव देवनानी, पूर्व मंत्री रामकिशोर मीणा, प्रदेश युवा बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष भूपेन्द्र सैनी सहित पार्टी के प्रमुख नेता व तमाम कार्यकर्ता भी मौजूद रहे।

मीडिया से बात करते हुए सतीश पूनियां ने कहा कि देश और दुनिया में इन दिनों कोरोना की चर्चा है, WHO ने कोरोना को महामारी घोषित किया है, भारत में भी इसको लेकर सावधानी बरतने के लिए एडवाइजरी जारी की गई है।

मेरा मानना है कि इस देश पर जब भी इस तरीके के आक्रमण हुए हैं, चाहे वायरस के रूप में भी, लेकिन भारत के लोगों की रोग प्रतिरोधक क्षमता और उनकी जागरूकता ने उन वायरस के आक्रमण को निष्फल किया है।

यह एक ऐसे किस्म का वायरस है जिससे घबराने की आवश्यकता नहीं है, सामान्य तौर पर जो सावधानियां बरतनी है, उनको निश्चित रूप से बरतने की आवश्यकता है।

जिस तरीके से WHO ने और भारत सरकार के स्वास्थ्य विभाग व स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने भी आम लोगों को अपील की है कि खासतौर पर इस वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए जो सामान्य हिदायतें हैं।

जैसे बार-बार हाथ धोना, अपने हाथों से मुंह व आंखों को टच नहीं करना और सार्वजनिक स्थानों पर भीड़भाड़ से बचना और किसी भी किस्म से व्यक्ति कहीं प्रभावित होता दिखाई दे उसके लक्षण दिखाई दें कि बुखार होना, चक्कर आना, सिर दर्द, खांसी-जुकाम उसको हल्के में ना लें, अच्छे चिकित्सक से सलाह करें।

यह भी पढ़ें :  Video: भारत माता की नहीं...सोनिया गांधी-राहुल गांधी की जय-जयकार बोलो-

सतीश पूनियां ने कहा कि केरल सहित कई राज्यों में डॉक्टरों ने इसका इलाज भी किया है, इसलिए सबसे पहली जरूरत यह है कि इससे घबराने की आवश्यकता नहीं है, यह सामान्य वायरस है, लेकिन सावधानियां बरतने की आवश्यकता है तो मैं प्रदेश भारतीय जनता पार्टी की तरफ से समस्त प्रदेशवासियों को यह अपील करता हूं बिना घबराए इसके जो सामान्य उपचार हैं, उनको निश्चित रूप से लें और सावधानी बरतें।

उन्होंंने कहा कि हमारी पार्टी के तमाम कार्यकर्ता, नेता और जनप्रतिनिधि भी कोरोना वायरस के संक्रमण के खिलाफ जन जागरण का अभियान भी चलाएंगे, पत्रक, मीडिया व सोशल मीडिया के जरिए हम लोगों से अपील करेंगे इस महामारी को रोकने के लिए जनजागरण के लिए बड़े स्तर पर प्रयास करेंगे। मुझे पूरा भरोसा है कि केन्द्र की मोदी सरकार इस बीमारी को रोकने में कामयाब होगी, मेरी विनम्र अपील है कि सभी लोग मिलकर सावधानी बरतें और जागरूकता का अभियान चलाएं।