भाजपा अध्यक्ष सतीश पूनिया की टीम की पहली सूची तैयार, इस दिन होगी घोषणा

जयपुर समाचार।

राजस्थान भाजपा के अध्यक्ष सतीश पूनिया की नई टीम की सूची तैयार हो चुकी है, जिसको भाजपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ बैठकर कभी भी मुहर लगाई जा सकती है।

बताया जा रहा है कि इसी महीने के उत्तरार्ध में कभी भी सतीश पूनिया अपनी नई टीम का ऐलान कर सकते हैं। बकौल सतीश पूनिया, सूची तैयार कर ली गई है और इसको केंद्रीय नेतृत्व से बातचीत कर कभी भी सार्वजनिक कर दिया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि 14 सितंबर 2019 को नियुक्त हुए और 28 दिसंबर 2019 को निर्वाचित हुए भाजपा के अध्यक्ष सतीश पूनिया ने अभी तक अपनी नई टीम का ऐलान नहीं किया है, वो पुराने अध्यक्ष की टीम के साथ ही सामंजस्य बिठाकर काम कर रहे हैं।

माना जा रहा है कि सतीश होने की नई टीम में करीब 75% युवा चेहरे होंगे, जबकि 20 से लेकर 25% ऐसे लोगों को शामिल किया जाएगा जो वरिष्ठ नेताओं की पसंद के होंगे। इस बात के संकेत सतीश पूनिया कई बार दे चुके हैं।

उल्लेखनीय है कि सतीश पूनिया की नई टीम सामने नहीं आने के कारण भाजपा जिला स्तर पर बड़े आंदोलन करने से चूक रही है। जिसके चलते नागौर, बाड़मेर, जैसलमेर जैसी जगहों पर दलितों और अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों के साथ अत्याचार होने के बावजूद पार्टी हनुमान बेनीवाल से पिछड़ती नजर आ रही है।

इस बीच भाजपा कार्यालय में कार्यकर्ताओं में चर्चा यह भी है कि सतीश होने की नई टीम इसलिए सामने नहीं आ पा रही है, क्योंकि जो सूची फाइनल होगी उसमें भी पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे गुटका हस्तक्षेप है। जिसके चलते विवाद खड़ा होने की संभावना है।

यह भी पढ़ें :  CAA का भ्रम दूर करने jaipur के सांगानेर पहुंचीं निर्मला सीतारमण मुसलमानों से मिलीं