रतनलाल जैसे बहादुर जवान की शहादत पर पूरे प्रदेश और देश को गर्व: डॉ सतीश पूनियां

-भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनियां ने शहीद रतनलाल के घर पहुंच परिजनों को बंधाया ढांढस, खेल सुविधाओं को बढ़ाने और खिलाड़ियों के प्रशिक्षण के लिए अभूतपूर्व काम कर रही मोदी सरकार, खेल मंत्री किरण रिजिजू और प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनियां ने सिंथेटिक एथलेटिक ट्रैक का किया उदघाटन।

जयपुर/सीकर।

भाजपा प्रदेश डॉ सतीश पूनियां ने शुक्रवार को सीकर जिले के तिहावली गांव पहुंचकर दिल्ली में नागरिकता संशोधन विधेयक का विरोध कर रही भीड़ के हाथों जान गंवाने वाले दिल्ली पुलिस के वीर जवान रतनलाल के घर जाकर उनके परिजनों से मुलाकातत कर ढांढस बंधाया।

डॉ. पूनिया ने शहीद की पत्नी, पुत्र-पुत्रियों और भाई से मिलकर उन्हें आश्वस्त किया कि भाजपा परिवार उनके दुःख की इस घड़ी में उनके साथ है।

उन्होंने कहा कि रतनलाल जैसे कर्तव्यनिष्ठ और बहादुर जवान की शहादत पर पूरे प्रदेश और देश को गर्व है।

पूनियां ने परिवार को बताया कि भारत सरकार ने तुरंत निर्णय लेकर शहीद रतनलाल की शहादत का सम्मान करते हुए उन्हें शहीद का दर्जा देकर परिवार को इसके तहत मिलने वाली सारी सुविधाओं की घोषणा की।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सभी भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं को निर्देश दिए हैं कि वो इस कठिन घड़ी में शहीद के परिवार के साथ खड़े रहें।

पूनियां जब शहीद के घर पहुंचे तो बड़ी संख्या में ग्रामीण और स्थानीय नेता वहां उपस्थित थे, उन्होंने जवान रतनलाल को शहीद का दर्जा दिलवाने में सतीश पूनियां की भूमिका की सराहना की।

पूनियां ने उन्हें बताया की जैसे ही स्थानीय सांसद स्वामी सुमेधानंद और झुंझुनूं सांसद नरेन्द्र खीचड़ ने परिवार और गांववासियों की जवान रतनलाल को शहीद का दर्जा देने की मांग के बारे में उन्हें बताया उन्होंने तुरंत केंद्रीय गृहराज्य मंत्री जी. किशन रेड्डी से बात की और उन्होंने भी तुरंत कार्यवाही करते हुए रतनलाल को शहीद का दर्जा और बाकी सुविधाएं देने के आदेश जारी कर दिए, खुद गृहमंत्री अमित शाह ने उन्हें फोन कर इस बात की जानकारी दी।

यह भी पढ़ें :  कैबिनेट मंत्री परसादीलाल मीणा कि नहीं सुनने वाले थानाधिकारी भारत सिंह को जयपुर कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव ने किया सस्पेंड

इससे पहले डॉ. सतीश पूनिया ने केन्द्रीय खेल राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) किरण रिजिजू के साथ चूरू में 6.5 करोड़ की लागत से बने सिंथेटिक एथलेटिक ट्रैक का उद्घाटन किया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए डॉं पूनियां ने खेल के क्षेत्र में भारत सरकार के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार खेल की सुविधाओं को बढ़ाने और खिलाड़ियों के प्रशिक्षण के लिए अभूतपूर्व काम कर रही है।

इस ट्रैक के बनने से चूरू सहित आस-पास के क्षेत्रों के खिलाड़ियों युवाओं को इसका लाभ मिलेगा। इसके लिए उन्होंने खेल मंत्री किरण रिजिजू का आभार जताया और इसके लिए प्रयासरत रहे चूरु सांसद राहुल कस्वां की सराहना की।

इसके अलावा डॉ. पूनियां सीकर भाजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष विष्णु चेतानी की माता जी के निधन पर शोक जताने उनके नीमकाथाना स्थित निवास पर गए और परिवारजनों से मुलाकात कर संवेदना प्रकट की।