भाजपा विधायक अशोक लाहोटी के खिलाफ थाने में शिकायत पत्र

– शिकायत पत्र में लिखा गया है कि अशोक लाहोटी ने सार्वजनिक तौर पर कहा था कि वह सांगानेर को शाहीन बाग नहीं बनने देंगे।

भाजपा के सांगानेर से विधायक अशोक लाहोटी के खिलाफ शास्त्री नगर पुलिस थाने में आ जाओ उसको हटाने और मुस्लिम समूहों के खिलाफ भड़काऊ भाषण देने और धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई है।

सूत्रों से प्राप्त शिकायत पत्र, जो कि मोहम्मद जावेद ने किया है, ने इस पत्र के में लिखा है कि 27 फरवरी को ही अखबारों में प्रकाशित न्यूज़ के अनुसार विधायक अशोक लाहोटी ने सांगानेर में बनाए जा रहे हज हाउस को हटाने की मांग की है और यह बयान दिया है कि वह सांगानेर को नहीं बनने देंगे।

शिकायत पत्र में कहा गया है कि यह बयान अशोभनीय और अभद्र टिप्पणी है। शिकायत पत्र में आगे कहा गया है कि ऐसे बयानों से फैलने का खतरा उत्पन्न होता है।

शिकायत पत्र में राष्ट्रीय एकता और अखंडता बनाए रखने के लिए आरोपी के खिलाफ निरोधात्मक कार्रवाई करने की मांग की गई। शिकायत पत्र में यह भी कहा गया है कि दिल्ली में हुए सांप्रदायिक हिंसा के लिए तीन भाजपा नेताओं द्वारा किए जाने के खिलाफ कल ही दिल्ली उच्च न्यायालय ने मुकदमा दर्ज करने के लिए सॉलिसिटर जनरल को सलाह दी थी।

दिल्ली न्यायालय के एक आदेश को उद्धत करते हुए शिकायत पत्र में आरोपी के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की गई है, ताकि राज्य में शांति का माहौल बरकरार रहे।

इस मामले की जानकारी रखने वाले और मोहम्मद जावेद के साथ ही हाईकोर्ट में कार्यरत वकील गोपाल शर्मा ने कहा है कि यह शिकायत पत्र आज ही जारी किया गया है और कल तक यह जानकारी मिल जाएगी की एसएचओ ने भी इस मामले पर एफआईआर दर्ज की है या नहीं।

यह भी पढ़ें :  एमएचआरडी के फाइनल ईयर एग्जाम कराने की अनुमति ने राजस्थान सरकार की निकाली हेकड़ी

उन्होंने आगे कहा कि अगर ऐसे तो इस मामले को लंबित रखते हैं तो पुलिस अधीक्षक को पत्र लिखकर या अदालत के आदेश के जरिए भी एफआईआर दर्ज करवाई जा सकती है।