दोषियों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई, पीड़ित परिवार की सरकार हर सम्भव मदद को तैयार

-बाड़मेर मामले पर बोले- मंत्री हरीश चौधरी,कहा- दोषियों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई, पीड़ित परिवार की सरकार हर सम्भव मदद को तैयार।

  • नागोर व बाड़मेर जेसी घटना भविष्य में न हो इसके लिए भी सरकार शख्त व्यवस्था करेगी।
  • मंत्री हरीश चौधरी ने एडीजी रवि प्रकाश मेहरा को बाड़मेर भेजा

बाड़मेर में पुलिस हिरासत में लिए गए एक दलित युवक की मौत के बाद राजस्थान सरकार के मंत्री हरीश चौधरी एक्शन में मूड में दिखाई दिए।

बाड़मेर पुलिस अधिकारियो की भूमिका सही नही पाए जाने पर चौधरी ने ततपरता दिखाते हुए देर रात पुलिस अधीक्षक शरद चौधरी को एपीओ करने का आदेश निकाला वहीं इसके बाद शुक्रवार सुबह उप अधीक्षक विजय सिंह चारण को भी एपीओ कर दिया गया।

वहीं युवक की मौत के तत्काल पश्चात पुलिस अधीक्षक ने थानाधिकारी को निलम्बित कर दिया था। साथ ही बाड़मेर ग्रामीण पुलिस थाने के पूरे स्टॉफ को लाइन हाजिर कर दिया था।

दूसरी तरफ मृतक के परिजन आरोपी पुलिसकर्मियों की गिरफ्तार करने सहित अन्य कुछ मांगों को लेकर शव नहीं उठाने पर अड़े हुए है। बाड़मेर जिला कलेक्टर अंशदीप धरना स्थल पर पहुंच परिजनों से समझाइश कर रहे है।

उधर राजस्व मंत्री हरीश चौधरी शुक्रवार को विधानसभा के बाहर मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि बाड़मेर पुलिस की हिरासत में हुई युवक की मौत के मामले में दोषियों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई की जा रही है, किसी को बख्शा नही जाएगा व पीड़ित परिवार की मदद के लिए राज्य सरकार हर सम्भव मदद को तैयार है।

चौधरी ने कहा कि एसपी को एपीओ किया है, डीएसपी को भी एपीओ किया है, जांच की जा रही है लगातार इस घटना पर नजर बनाए हुए है, ऐसी घटना भविष्य में न हो इसके लिए भी सरकार शख्त व्यवस्था करेगी, चौधरी ने कहा कि 302 की एफआईआर इस घटना के घटित होने के बाद दर्ज हो चुकी है।

यह भी पढ़ें :  Breaking News: किरोड़ी बैंसला और हरेंद्र मिर्धा भाजपा में...

नागौर एसपी पर कार्रवाई नही होने के सवाल का जवाब देते हुए चौधरी ने कहा कि नागौर प्रकरण नागौर एसपी की भूमिका बिल्कुल सही पाई गई, और बाड़मेर एसपी की संदिग्ध भूमिका पाए जाने पर उन्हें तत्काल प्रभाव से एपीओ किया गया है ।

राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने एडीजी रवि प्रकाश मेहरा को बाड़मेर भेजा

बाड़मेर में पुलिस कस्टडी के दौरान युवक की मौत का मामला सामने आने के बाद राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने घटना को गंभीरता से लेते हुए राजस्थान सरकार ने एडीजी रवि प्रकाश मेहरा को बाड़मेर भेजा जहां पर उन्होंने धरना स्थल पर जाकर परिजनों से बात की एवं उन्हें न्याय दिलाने का आश्वासन दिया।

इसके अलावा बाड़मेर जिला कलेक्टर अंशदीप अतिरिक्त जिला कलेक्टर राकेश कुमार सहित प्रशासनिक अधिकारी भी मौके पर पहुंचे एवं पर यहां से समझाने की कोशिश की जा रही है।