सनातन धर्म की शक्ति से भारत फिर बनेगा विश्वगुरू

-भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा निर्वाचन के बाद पहली बार राजस्थान में, अजमेर में भव्य स्वागत की तैयारियां जोरों पर, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डाॅ. सतीश पूनियां पहुँचे किशनगढ़, लिया जायजा।

जयपुर, 22 फरवरी 2020।

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डाॅ. सतीश पूनियां आज शनिवार को किशनगढ़ पहुँचकर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा के अजमेर आगमन पर भव्य स्वागत की तैयारियों के सम्बन्ध में भाजपा सांसद, विधायक, पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं के साथ एक बैठक की, जिसमें तीन स्थानों किशनगढ़, अजमेर और पुष्कर में स्वागत की कार्यकर्ताओं को अलग-अलग जिम्मेदारी दी गई।

बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत में प्रदेशाध्यक्ष डाॅ. पूनियां ने बताया कि जे.पी. नड्डा राष्ट्रीय अध्यक्ष निर्वाचित होने के बाद पहली बार राजस्थान आ रहे हैं, किन्तु यह उनकी निजी यात्रा है। पुष्कर में उनके पुत्र का विवाह समारोह है।

डाॅ. पूनियां ने कांग्रेस के दलित प्रेम को नौटंकी करार देते हुए कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद से दलित अत्याचार की घटनाएं बढ़ी हैं और सरकार दलितों के प्रति झूठा प्रेम दिखाकर नौटंकी और ड्रामा करने में लगी हुई है, जबकि इनकी सुरक्षा की कोई पुख्ता व्यवस्था या योजना सरकार के पास नहीं है।

इसका प्रमाण पिछले एक वर्ष में दलितों पर हुये अत्याचारों के दर्ज हुए मामले हैं, जिनमें बेतहाशा वृद्धि हुई है। नागौर जिले में जिस प्रकार अमानवीय अत्याचार का मामला सामने आया है, जिसकी जितनी निंदा की जाए कम है, दिल्ली आलाकमान से निर्देश आने के बाद ही प्रदेश की कांग्रेस सरकार में हलचल शुरू होती है।

इस तरह की एक और घटना बाड़मेर में भी सामने आई है। कांग्रेस सरकार ऐसे मामलों को लेकर संजीदा नहीं है। उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने भी सरकार की इस तरह की लापरवाही पर अफसोस जताया है और साथ ही ऐसी घटनाओं पर माॅनिटरिंग करने का काम गृह मंत्रालय का था जो नहीं हुआ।

यह भी पढ़ें :  गहलोत ने मीडिया के सामने किया शक्ति प्रदर्शन, 100 से ज्यादा MLA जुटाकर दिखाया विक्ट्री साइन

डाॅ. पूनियां ने कहा कि यह सरकार की नाकामी का सबसे बड़ा प्रमाण है। इससे पहले भी वोटों की राजनीति के चलते थानागाजी दुष्कर्म के मामले में कई महीनों तक कार्यवाही नहीं हुई थी।

कांग्रेस के इन 13 महीनों के शासन में अपराधियों का बोलबाला है। ‘‘अपराधियों में भय, आमजन में विश्वास’’ यह टैगलाइन इस सरकार में उल्टी हो गई है, अब ‘‘अपराधियों में विश्वास है और आमजन में भय’’ व्याप्त हो चुका है।

किशनगढ़ जाने से पहले भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डाॅ. सतीश पूनियां गोविन्द देवजी मन्दिर में रन फाॅर सनातन कार्यक्रम में साधु संतो का आशीर्वाद प्राप्त कर वहाँ उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि विश्व में जिस तरीके से अशांति, क्लेश, विकार, अनाचार, अराजकता है, उसका समाधान कोई देश दे सकता है, तो वह केवल भारत है। सनातन धर्म की शक्ति से भारत एक बार फिर से विश्व गुरु बनेगा और भारत माता की महिमा बढ़ेगी।

डाॅ. पूनियां ने कहा इससे पहले रन फाॅर फन तो देखी थी, और सुनी थी। फन का मतलब मजे के लिए, लेकिन रन फाॅर सनातन, यह मैंने पहली बार देखी है। यहाँ इतना सुखद और अद्भुत दृश्य नजर आ रहा है।

एक जाजम पर 36 कौम के लोग और उनके हाथों में भगवा ध्वज, ऊँ कार का चिन्ह और भारत के तिरंगे झण्डे के साथ लोग विराजमान हैं। यह रन फाॅर सनातन वास्तव में पूरे भारत वर्ष में दिव्य संदेश देगी। आप सभी लोग भारत भूमि को सम्मान दिलाएंगे।