बेनीवाल ने नागौर के बाद बाड़मेर का मामला उठाया, क्या है यहां का प्रकरण, पढ़िए खबर

Jaipur news

5 दिन पहले नागौर की खींवसर विधानसभा क्षेत्र में हुए दलित युवकों के साथ मारपीट और गुप्तांग में पेचकस के द्वारा पेट्रोल डालने की घटना से प्रदेश उबर ही नहीं पाया है।

अब ऐसा ही एक मामला बाड़मेर का सामने आया है, जिसको नागौर के सांसद और राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के संयोजक हनुमान बेनीवाल ने सोशल मीडिया के माध्यम से उठाया है।

बताया जा रहा है कि बाड़मेर के एक 30 वर्षीय मुस्लिम युवक के साथ दबंगों ने मारपीट की और लगभग खींवसर की तरह ही उसके भी पेट्रोल गुप्तांगों में डालने का प्रयास किया है।

राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के संयोजक और नागौर के सांसद हनुमान बेनीवाल ने ट्वीट करके मामले की एफआईआर की कॉपी भी डाली है और अशोक गहलोत से तुरंत प्रभाव से कार्रवाई करने की मांग की है।

बताया जा रहा है कि बाड़मेर के तिरसंगड़ी गांव में मोबाइल चोरी की आरोप में दबंगों ने मुस्लिम समाज के एक युवक के गुप्तांगों में सरिया को घुसेड़ दिया, जिसका स्थानीय थाने में मुकदमा दर्ज करवाया गया है।

नागौर की घटना की तरह इस घटना का भी वीडियो वायरल हो गया है। वीडियो वायरल होने के बाद पीड़ित ने मुकदमा दर्ज करवाया है। जिसको लेकर अब राजनीति में तूफान उठने की संभावना है।

घटना 29 जनवरी 2020 की है, जब एक युवक पर मोबाइल चोरी करने के बाद उसे 3 युवक एक होटल में ले गए, जहां उसके साथ मारपीट करने के बाद उसके गुप्तांग में सरिया घुसेड़ा गया। मुकदमा 20 फरवरी को दर्ज कराया गया है।

हालांकि, मामले को लेकर पुलिस अधीक्षक सुधीर चौधरी ने गंभीरता दिखाते हुए अधिकारियों को तुरंत एक्शन लेने को कहा है। मामला तूल पकड़ता जा रहा है और पुलिस जांच कर रही है।

यह भी पढ़ें :  केन्द्र ने मनरेगा के आवंटन में की 40 हजार करोड़ रुपये की वृद्धि, ग्रामीण अर्थव्यवस्था होगी मजबूत: डॉ. सतीश पूनियां

पुलिस ने बताया कि इस प्रकरण को लेकर आरोपियों को पकड़ने के लिए दबिश दी जा रही है। हालांकि, अभी तक किसी भी आरोपी को पकड़ा नहीं गया है।