Jaipur news

राजस्थान के अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) सरकार प्रदेश में 1.17 लाख बेरोजगारों को सरकारी नौकरी देने का ऐलान कर रही है। सरकार ने दावा किया है कि राजस्थान में 1.17 लाख सरकारी नौकरी देने के लिए प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने आज विधानसभा में राज्यपाल कलराज मिश्र के अभिभाषण पर जवाब देते हुए बताया कि बीते एक साल के दौरान राज्य की सरकार एक लाख से अधिक विरोध वालों को सरकारी नौकरी देने के लिए प्रक्रिया शुरू कर चुकी है।

इसके साथ ही उन्होंने बताया कि सरकार ने बीते सवा साल के भीतर करीब 20 लाख से अधिक किसानों का कर्ज माफ किया है, जिसमें से 900000 किसान ऐसे हैं, जिनका 200000 से अधिक का कर्जा माफ किया गया है।

अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने दावा किया है कि बाड़मेर में रिफाइनरी के लिए 20567 करोड से ज्यादा के आर्डर हो चुके हैं, जिनमें से 26 करोड़ से अधिक खर्च किए जा चुके हैं।

अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने कहा कि राज्य के किसानों का केवल ऋण माफ नहीं हुआ है, बल्कि किसानों को नए हीरोइन भी दिए जा रहे हैं। उन्होंने दावा किया कि राज्य में एफआईआर दर्ज करने के लिए भी थानों में विशेष व्यवस्था की गई है।