जयपुर की सड़कों पर प्रदुषण करता प्रदुषण जांच केंद्र का वाहन, वीडियो वायरल होने पर पुलिस ने की कार्रवाई।
जयपुर की सड़कों पर प्रदुषण करता प्रदुषण जांच केंद्र का वाहन, वीडियो वायरल होने पर पुलिस ने की कार्रवाई।

जयपुर।
राजस्थान की राजधानी जयपुर में एक प्रदुषण जांच केंद्र वाहन के पीछे निकलता खतरनाक धुंआ और उसका वीडियो वायरल क्या हुआ, यातायात पुलिस की नींद खुल गई। आनन—फानन में यातायात पुलिस ने वाहन को दबोचा और चालान ठोक दिया।

मामला तब का है, जब नेशनल दुनिया के पास किसी सुधी पाठक ने वीडियो बनाकर भेजा। जिसको नेशनल दुनिया ने अपने फेसबुक पेज पर अपलोड किया। इसका वीडियो वायरल होने के बाद यातायात पुलिस की नींद खुली और अपनी इज्जत बचाने के लिए आनन—फानन में कार्रवाई भी कर दी। नीचे दिए हुए लिंक पर देख सकते हैं वाहन का धुंआ—धार प्रचार!

जब नेशनल दुनिया के फेसबुक पेज पर वीडियो अपलोड हुआ और जनता ने उसको शेयर किया, तो जयपुर की यातायात पुलिस की बंद आंखें खुली। पुलिस ने वीडियो के आधार पर वाहन के पंजीकरण नंबर से ट्रैस किया और वाहन मालिक पर चालान ठोक दिया।

वैसे इसी तरह से धुंआधार धुंआ निकालते जयपुर में जयपुर सिटी ट्रांसपोर्ट लिमिटेड की दर्जनों बसें मिल और दिख जाएगी, किंतु यातायात पुलिस उनपर कभी चालान नहीं करती हैं।

इसी तरह से यदि किसी निजी वाहन को पकड़ लिया जाए और गलती से भी उसके वाहन से थोड़ा सा धुंआ निकलता मिल जाए तो समझो उसकी शामत आ जाती है। उसको तरह तरह के चालान से सामना करना होता है।

खैर! जयपुर पुलिस भले ही हमारे वायरल वीडियो के बाद जागी हो, किंतु इतना तो तय है कि डिजीटल होती दुनिया में वायरल वीडियो के बाद भी अगर पुलिस कार्रवाई कर दे तो गनीमत ही है।