पंचायत राज चुनाव 2020: लंबी-लंबी कतारों से हो रहा है सरपंचों के लिए मतदान, देखिए राजस्थान के 17100 सरपंचों को कैसे चुना जा रहा है

राजस्थान में पंचायती राज चुनाव को लेकर आज मतदान प्रक्रिया संपन्न हो गई है। राज्य निर्वाचन आयोग के अनुसार राजस्थान के 1700 ग्राम पंचायतों के लिए हुए चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गए।

राज्य निर्वाचन आयोग के मुताबिक भीलवाड़ा में सबसे जबरदस्त मतदान हुआ, जहां पर लंबी-लंबी कतारों में बैठे ग्रामीण वासियों ने अपने मताधिकार का प्रयोग करने का इंतजार किया।

निर्वाचन आयोग के अनुसार पंचायत चुनाव-2020 के तीसरे चरण में सुबह 10 बजे तक 13 प्रतिशत पोलिंग हुई।

इसके साथ ही राज्य में 12 बजे तक कुल 32 फ़ीसदी मतदान हुआ। राज्य निर्वाचन आयोग ने दिन भर से राज्य में 24 जिलों की 49 पंचायत समितियों के 17 ग्राम पंचायतों के चुनाव पर नजर बनाए रखा।

जानकारी के मुताबिक दोपहर बाद 3 बजे तक 58.7% मतदान हुआ। शाम को 5:00 बजे मतदान प्रक्रिया पूरी होने तक प्रदेश भर में करीब 75% मतदान होने की संभावना जताई गई है।

राज्य निर्वाचन आयोग के अनुसार सभी जगहों से स्वतंत्र निष्पक्ष और शांतिपूर्ण मतदान की सूचना मिली है। राजस्थान में सभी जगह शांतिपूर्ण मतदान प्रक्रिया पूरी हुई है, इसके साथ ही जहां पर पहले मतदान हो चुका है, वहां पर भी शांतिपूर्ण मतदान हुआ था।

यह भी पढ़ें :  नरेंद्र मोदी और सतीश पूनियां की मांओं ने भी दिया PM CARES FUND में दान