कोरोना वायरस से 80 की मौत, जयपुर में भी एक छात्र चपेट में, सरकारी अस्पताल में भर्ती

Jaipur news

खतरनाक होते जा रहे कोरोना वायरस की चपेट में आने से चीन में अब तक 80 लोगों की मौत हो चुकी है। 56 लोग अकेले हुबेई में मर चुके हैं।

इसके साथ ही चीन में 2700 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। राजस्थान की राजधानी जयपुर में चीन से लौटे एक छात्र को पॉजिटिव पाए जाने की संभावना के बाद अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

इधर, सबसे अधिक प्रभावित चीन के हुबेई प्रान्त में 1975 लोग पॉजिटिव हैं, यहां पर 56 लोगों की मौत हुई है। इसके साथी चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने दावा किया है कि जल्द से जल्द ही कोरोना वायरस को नियंत्रित कर लिया जाएगा और दुनिया को इससे घबराने की जरूरत नहीं है।

राजस्थान के चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने बताया है कि चीन से आए हुए एक छात्र को संदिग्ध पाए जाने के बाद सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। यहां पर उसको आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है, इसके साथ ही उसके पूरे परिवार की स्क्रीनिंग की जा रही है।

चीन की बात की जाए तो यहां पर अमेरिका, फ्रांस और रूस के लोगों की निकासी शुरू हो गई है। वुहाना प्रांत के रहने वाले कई लोग वापस निकलने लगे हैं। इसके साथ ही यहां पर 1350 स्वास्थ्य कर्मी भेजे गए हैं, जबकि 1000 स्वास्थ्य कर्मी और भेजे जा रहे हैं। हुबेई में 1350 बेड का अस्थाई अस्पताल निर्मित किया गया है।

भारत में जयपुर के अलावा दिल्ली, मद्रास, मुंबई जैसे बड़े शहरों में चीन से आने वाले छात्रों की स्क्रीनिंग और उनको अस्पताल में भर्ती करने का कार्य किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि चाइना में अभी भी भारत के करीब 300 छात्र अध्ययन कर रहे हैं जिनके लौटने की संभावना है।

यह भी पढ़ें :  बलात्कार पीड़िता नाबालिग दलित लडकी की पहचान ट्विटर पर उजागर, 5 माह से न्याय के लिए गुहार