RSS के बड़े पदाधिकारी इंद्रेश कुमार ने CAA के समर्थन में जयपुर में मुस्लिम इलाके में निकाला शांति मार्च

Jaipur news

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के बड़े पदाधिकारी और भारत तिब्बत सहयोग मंच के राष्ट्रीय संरक्षक इंद्रेश कुमार ने जयपुर में मुस्लिम बहुल क्षेत्र में नागरिकता संशोधन कानून के पक्ष में शांति मार्च का आयोजन किया।

इस शांति मार्च से पहले भारत तिब्बत सहयोग मंच के संयुक्त तत्वावधान में जयपुर में 2 दिन तक राष्ट्रीय चिंतन बैठक का आयोजन किया गया। इस चिंतन बैठक में भाजपा के कई नेताओं समेत भारत तिब्बत सहयोग मंच के बड़े पदाधिकारियों ने भाग लिया और तिब्बत की आजादी को लेकर राष्ट्र में एक चिंतन जगाने का आह्वान किया।

img 20200126 wa00286228573106784774408

2 दिन तक चले 8 सत्रों के बाद भारत तिब्बत सहयोग मंच के द्वारा जयपुर दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित सूरजपोल मंडी के पास एक शांति मार्च का आयोजन किया। जिसमें खुद इंद्रेश कुमार समेत भारत तिब्बत सहयोग मंच के सभी पदाधिकारी और स्थानीय लोगों ने हिस्सा लिया।

उल्लेखनीय है कि जिस इलाके में सहयोग मंच के द्वारा यह आयोजन किया गया उस इलाके में सड़क की दूसरी ओर मुस्लिम बस्ती है, जहां पर आए दिन उपद्रव होते रहते हैं, किंतु आरएसएस के द्वारा इस चित्र को चुनना किसी रणनीति का हिस्सा माना जा सकता है।

नागरिकता संशोधन कानून पास होने के बाद पूरे देश में खासतौर से मुसलमानों के द्वारा इस कानून का विरोध किया जा रहा है। दिल्ली के शाहीन बाग समेत उत्तर प्रदेश के भी कुछ इलाकों में मुस्लिम समुदाय से जुड़े हुए लोगों के द्वारा इस कानून के विरोध में धरने प्रदर्शन किए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें :  5003 दिन का हो गया धरना, 405 कर्मी मर गए, 4 पागल हो गए, लेकिन ताला नहीं खुला