BBC हिंदी की बड़ी चूक, कर डाली इतनी बड़ी गलती कि माफी मांगनी पड़ी सकती है!

Jaipur news

राजस्थान की विधानसभा में नागरिकता संशोधन कानून को लेकर बहस जारी है। संभावना है कि आज शाम को बहस पूरी होने के बाद नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ राज्य की विधानसभा में कांग्रेस संकल्प पारित कर सकती है।

किंतु दुनिया की सबसे विश्वसनीय पत्रकारिता के लिए जानी जाने वाली बीबीसी हिंदी की न्यूज़ वेबसाइट पर करीब 2:00 बजे ही इस कानून को पास करने की खबर चला दी गई।

screenshot 20200125 144659 facebook8243104852294387023

दरअसल, इस कानून को लेकर राजस्थान की विधानसभा में एक संकल्प पारित करने के लिए राजस्थान की कांग्रेस सरकार संकल्प लेकर आई है, जिस पर पक्ष और प्रतिपक्ष के नेताओं के द्वारा अपना वक्तव्य जारी किया जा रहा है।

बहस चल रही है, संभावना है कि शाम को 7:00 बजे के आसपास बहस पूरी होने के बाद इस संकल्प पत्र को कांग्रेस सरकार पास करके केंद्र सरकार के पास भेजने का काम कर सकती है।

लेकिन दुनिया में अपनी रोशनी पत्रकारिता के लिए जाने जाने बीबीसी हिंदी संकल्प पारित किए जाने की खबर भी लिखी जा चुकी है, सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद लोग बीबीसी हिंदी पर टूट पड़े, कोई इसको ट्रोल कर रहा है।

कोई सुझाव दे रहा है और कोई कह रहा है कि अभी तो इस संकल्प पर केवल बहस चल रही है, उसको बीबीसी हिंदी पास किया हुआ लिखकर अपनी विश्वसनीयता कोने में लगा हुआ है।

दूसरी तरफ यदि यह संकल्प पत्र पारित होने से पहले किसी मीडिया समूह के द्वारा खबर लिखे जाने को लेकर राजस्थान की विधानसभा के अध्यक्ष डॉक्टर सीपी जोशी संज्ञान ले लेते हैं और नोटिस जारी करते हैं, तो बीबीसी हिंदी को माफी मांगनी पड़ सकती है।

यह भी पढ़ें :  जयपुर/ इटली के कोरोना वायरस पीड़ित मरीज की हार्ट अटैक से मौत, रिपोर्ट नेगेटिव आने के 4 दिन बाद डेथ