-भारत-तिब्बत सहयोग मंच
जयपुर प्रान्त, भारत तिब्बत सहयोग मंच की राष्ट्रीय चिंतन बैठक, CAA को लेकर 26 को पद यात्रा।

भारत तिब्बत सहयोग मंच की दो दिवसीय राष्ट्रीय चिंतन बैठक जयपुर दिल्ली रोड़ स्थित अरिहंत वाटिका में आयोजित होंगी। दो दिवसीय बैठक को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के वरिष्ठ प्रचारक व मंच के संरक्षक इंद्रेश संबोधित करेंगे।

मंच के राष्ट्रीय महामंत्री पंकज गोयल ने प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि जयपुर में मंच की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक पहली बार हो रही है। इसमें पूरे भारत वर्ष से करीब एक सौ पचास से ज्यादा कार्यकर्ता भाग लेंगे।

राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में तिब्बत सरकार की पूर्व गृह मंत्री गेयरी डोलमा, मंच के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष हरजीत सिंह ग्रेवाल, मंच के संरक्षक व केंद्रीय विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ कुलदीप चंद्र अग्निहोत्री, भारत-तिब्बत समन्वय केंद्र, भारत के समन्वयक ट्रिस्लुम जीग्मे, अरुणाचल से पूर्व सांसद तिब्बत समर्थक समूहों के समन्वयक आर के ख़िरमे आदि वरिष्ठ कार्यकर्ता भाग लेंगे।

उन्होंने आगे बताया कि 25 को राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक रहेगीं। जिनमे विभिन्न सत्रों में संगठनात्मक चर्चा एवं तिब्बत, कैलाश मानसरोवर की मुक्ति आंदोलन को आगामी कालखंड में गति प्रदान करने हेतु चर्चा की जाएंगी।

बैठक के दूसरे दिन 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के शुभ अवसर पर इंद्रेश कुमार झंडारोहण करेंगे। इस अवसर पर भाजपा (BJP) के पूर्व अध्यक्ष अशोक परनामी भी मौजूद रहेंगे।

झंडारोहण पश्चात विविध सामाजिक संगठनों को साथ लेकर इंद्रेश के नेतृत्व में नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) के समर्थन में पदयात्रा निकाली जाएंगी।

अपरान्ह 2 बजे तिब्बत समस्या एवं समाधान में भारत की भूमिका विषय पर सेमिनार का आयोजन किया जाएगा, जिसमें मुख्य अतिथि भाजपा (BJP) के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया और विशिष्ट अतिथि वैदिक विश्वविद्यालय निम्बाहेड़ा के कुलपति प्रोफेसर अशोक कुमार भी मौजूद रहेंगे।