अज्ञानतावश जो बोल गए, उसके लिए माफी मांगे उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट: राठौड़

Jaipur news

राजस्थान में शुक्रवार से शुरू हो रहे विधानसभा सत्र को लेकर एक और जहां राजस्थान सरकार प्रस्ताव पारित करवाने के लिए अथक प्रयास कर रही है, वहीं दूसरी तरफ विपक्ष के नाते भारतीय जनता पार्टी भी आक्रामक हो गई है।

विधानसभा में उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र सिंह राठौड़ ने उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट से अज्ञानतावश जो बोले उसके लिए माफी मांगने की अपील की है। वीडियो में देखिए क्या कहा राजेंद्र राठौड़ ने-

राठौड़ ने एक वीडियो बयान जारी करते हुए कहा कि राज्य विधानसभा का बजट सत्र प्रारंभ हो रहा है, विधानसभा का सत्र भी आनन-फानन में किया है। राज्य सरकार ने नियमों को तोड़मरोड़कर नियम विरुद्ध सदन की कार्यवाही आहूत की है। विधानसभा में कार्य समिति के विचार होने से पहले यह विचार करते, कि विधानसभा सत्र कल प्रारंभ होगा, जो शनिवार तक चलेगा।

उन्होंने कहा कि मैं समझता हूं, विधानसभा के नियमों की परंपराओं की अपील की, ना ही विधानसभा की गरिमा को कम करने का काम उप मुख्यमंत्रीजी ने किया है। इस प्रकार की घटना जब कभी भी पहले हुई है।

सदन में जाएं, उससे पहले मंत्री व सदस्यों माफी मांगनी पड़ी है। यह गोपनीयता है। जब तक सारे सलाहकार समिति की बैठक नहीं हो जाती, उसमें कार्य का बंटवारा नहीं हो जाता और कार्य सलाहकार समिति के प्रतिवेदन को स्वीकार नहीं लेता, तब तक इस प्रकार की कार्रवाई करने का अधिकार है नहीं चाहिए।

राठौड़ ने कहा कि सदन में जब भी कभी इस तरह की घटना हुई है तब से मुख्यमंत्री हो चाहे वह मंत्री हो उसको माफी मांगनी पड़ी है। यह कार्रवाई गोपनीय है और इसको सर्वजन नहीं किया जा सकता है। अब जब कार्यसमिति की बैठक ही नहीं हुई है, आज जब बैठक हुई नहीं है, अज्ञानतावश जो बोल गए हैं, उसको लेकर माफी मांगनी चाहिए।

यह भी पढ़ें :  Video: जयपुर के इस संस्कृत विद्यालय में बच्चे करते हैं साफ-सफाई, जिम्मेदार नदारद…देखिए हकिकत

उप नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ के इस बयान से स्पष्ट हो गया है कि 2 दिन तक चलने वाले विधानसभा सत्र में राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार को विपक्ष के नाते भारतीय जनता पार्टी जबरदस्त देने का काम करेगी और जो मंशा लेकर सरकार ने सदन आहूत किया है, उसको आसानी से नहीं चलने देंगे।