पंचायती राज संस्थाओं के चुनाव-2020: 25 पर्यवेक्षक कराएंगे चुनाव

तीसरे चरण के चुनाव की लिए जारी की 25 पर्यवेक्षकों की सूची

जयपुर, 23 जनवरी।

राज्य निर्वाचन आयोग ने प्रदेश में तीसरे चरण के चुनाव प्रक्रिया पर कड़ी निगरानी रखने के लिए 25 सामान्य पर्यवेक्षकों की सूची जारी कर दी है।

आयोग के मुख्य निर्वाचन अधिकारी और सचिव श्यामसिंह राजपुरोहित ने बताया कि पर्यवेक्षकों में भारतीय प्रशासनिक और राजस्थान प्रसाशनिक सेवा के वरिष्ठ अधिकारियों को यह महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी है।

उन्होंने बताया कि आशीष गुप्ता को अजमेर, निष्काम दिवाकर को अलवर, भवानी सिंह पालावत को बारां, नखतदान बारहठ को बाड़मेर, अंबरीश कुमार को भरतपुर, डॉ. समित शर्मा को भीलवाड़ा, जय नारायण मीणा को बूंदी पर्यवेक्षक बनाया गया है।

उन्होंने बताया कि इसी तरह मूलचंद को चित्तौड़गढ़, जमील अहमद कुरैशी को चूरू, अवध सिंह को हनुमानगढ़, कृष्णकांत पाठक को जयपुर, अरुण कुमार को पुरोहित को जालौर, लोकबंधु को झालावाड़, अजीत सिंह राजावत को झुंझुनू, लक्ष्मण सिंह कुड़ी को जोधपुर, वीरेंद्र सिंह को कोटा, पीयूष सामरिया को पाली, हरीश सावनसुख को प्रतापगढ़, ओमप्रकाश तृतीय को राजसमंद, असलम शेरखान को गंगानगर, मनीष गोयल को सवाई माधोपुर, भंवरलाल मेहरा को सिरोही, राकेश राजोरिया को टोंक और शिवांगी स्वर्णकार को उदयपुर पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है।

राजपुरोहित ने बताया कि तीसरे चरण की 49 पंचायत समितियों में 1700 ग्राम पंचायतों के 17516 वार्डों में 29 जनवरी को प्रातः 8 बजे से 5 बजे तक मतदान करवाया जाएगा।

इन पंचायतों में होने वाले चुनाव के लिए सभी पर्यवेक्षक राज्य निर्वाचन आयोग और रिटर्निंग अधिकारी के बीच में कड़ी का काम करेंगे और चुनाव से जुड़ी सभी सूचनाएं राज्य चुनाव आयोग को भेजेंगे।

यह भी पढ़ें :  कांग्रेस-भाजपा विधायक तीसरे दिन भी अनशन पर