Jaipur crime news

राजस्थान की राजधानी जयपुर में लव जिहाद का मामला सामने आया है। यहां एक मुसलमान लड़के द्वारा हिन्दू लड़की को अपने प्रेम जाल में फंसाकर शादी करने और उसके बाद बच्चा पैदा कर उसकी हत्या करने का प्रकरण हुआ है।

जयपुर में नैना मंगलानी उर्फ रेशमा (22) की हत्या में यही मामला सामने आया है। रेशमा से दो साल पहले अय्याज अहमद अंसारी (26) ने शादी की थी।

कुछ समय पहले दोनों के बीच झगड़ा हुआ, इसलिए लड़की पीहर में रहती थी। रविवार को अय्याज ने रेशमा को सुलह के बहाने बुलाया और दिनभर जयपुर की विभिन्न लोकेशन पर घुमाया।

उसके बाद अपने प्लान के अनुसार अंधेरा होते ही गला घोंटकर हत्या कर दी। इसके बाद रेशमा की पहचान छुपाने के लिए पत्थर से चेहरे को बुरी तरह से कुचल दिया।

हत्या का प्रकरण जयपुर दिल्ली हाईवे पर ले जाकर किया गया है। जानकारी के मुताबिक रेशमा से अयाज अहमद ने 2 साल पहले ही शादी की थी। उसके 3 महीने का एक बेटा भी है।

पुलिस ने कातिल रियाज अहमद को गिरफ्तार कर लिया है और उससे पूछताछ की जा रही है। दोनों प्रतापनगर स्थित यूनिट आवर सोसाइटी में रहते थे। इससे पहले अयाज अहमद की तीन शादियां की हुई है, चौथी शादी थी।

हालांकि, अयाज अहमद ने शुरुआती पूछताछ में बताया कि उसकी पत्नी रेशमा के फेसबुक पर 6000 से ज्यादा फॉलोअर थे, जिसका उसने विरोध किया था।

फेसबुक खोलो उसकी वजह से वह हमेशा उसके चरित्र पर शक करता था और इसके कारण ही दोनों में लड़ाई झगड़ा होता रहता था।

किंतु आई आज ने यह भी बताया कि जब उसने रेशमा से शादी की थी, उससे पहले ही उसके दिमाग में बहुत सारे प्लान चल रहे थे।