राजस्थान विश्वविद्यालय में अंतर महाविद्यालय युवा महोत्सव में जमकर थिरकीं लड़कियां

Rajasthan university news

राजस्थान विश्वविद्यालय द्वारा दो दिवसीय अंतर महाविद्यालय युवा महोत्सव 2019 2020 का उद्घाटन 17 जनवरी 2020 को सुबह 11:30 बजे मालवीय की पीठ सभागार में किया गया।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि जयपुर पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव ने युवाओं में तेजी से बदलते वर्तमान समय में पूरी लगन व मेहनत से स्वयं को पुनर्नवा करते हुए सफलता की ओर बढ़ने का आह्वान किया।

img 20200117 wa00102352061660980945168

उन्होंने कहा कि युवा उत्सव जैसे आयोजन की यही सार्थकता है कि विद्यार्थी अपनी बहुमुखी, सृजनात्मक प्रतिभा का प्रदर्शन कर पाते हैं।

अपने विश्वविद्यालय जीवन को याद करते हुए उन्होंने कहा कि वे आज भी युवाओं के बीच आकर ऊर्जावान महसूस करते हैं।

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए राजस्थान विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर आरके कोठारी ने अपने संबोधन में स्वामी विवेकानंद के पद चिन्हों पर चलकर युवाओं से अपना लक्ष्य हासिल करने का आह्वान किया।

साथ ही विश्वविद्यालय के छात्रों की यशस्वी परंपरा की चर्चा करते हुए उपस्थित छात्र समोसे बहुमुखी, चहुंमुखी विकास करने का बल दिया।

समारोह के आरंभ में छात्र कल्याण अधिष्ठाता डॉ करतार सिंह ने अतिथियों एवं प्रतिभागियों का स्वागत किया। युवा महोत्सव की संयोजक अंजलिका शर्मा ने समारोह की रूपरेखा प्रस्तुत की।

img 20200117 wa00117669742459857823013

सह-संयोजक डॉ. आईयू खान ने युवा महोत्सव ने आभार प्रदर्शन किया। उद्घाटन समारोह में संगीत विभाग राजस्थान विश्वविद्यालय द्वारा राजस्थान की पहचान घूमर नृत्य की विशेष प्रस्तुति हुई।

छात्रसंघ पदाधिकारियों अध्यक्ष पूजा वर्मा, महासचिव महावीर गुर्जर, शोध छात्र प्रतिनिधि कल्पेश चौधरी ने भी अपने विचार व्यक्त किए।

गौरतलब है कि दो दिवसीय अंतर महाविद्यालय युवा महोत्सव में राजस्थान विश्वविद्यालय के विभिन्न विभागों संबद्ध महाविद्यालय की टीम में कुल 26 प्रतियोगिताओं में अपना प्रदर्शन करेंगे।

यह भी पढ़ें :  भाई-बहन करते थे प्यार, शादी के 42वें दिन गोली मारी, लड़का मरा, लड़की अस्पताल में है

इन प्रतियोगिताओं में मुख्य रूप से सुगम संगीत, शास्त्रीय संगीत, पाश्चात्य संगीत, पोस्टर मेकिंग, रंगोली, मांडना, वेस्ट मटेरियल, आर्ट हिंदी में अंग्रेजी वाद-विवाद एवं हिंदी, अंग्रेजी, उर्दू कविता पाठ, नुक्कड़ नाटक, एकल अभिनय, अभिनय बेतवा, कार्टूनिंग, फेस पेंटिंग, कोलाज मेकिंग, क्ले मॉडलिंग आदि प्रतियोगिताएं आयोजित होंगी।

समापन समारोह पर यूथ प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। पहले दिन शुक्रवार को गर्ल्स प्रतिभागियों ने राजस्थानी संगीत पर जबरदस्त धूम मचाई।