मप्र में छपाक टैक्स फ्री

Jaipur

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण के द्वारा वामपंथी संगठनों में काम करने वाले विद्यार्थियों को समर्थन देने के बाद विवादों में आई छपाक मूवी को राजस्थान की सरकार ने भी टैक्स फ्री कर दिया है।

राजस्थान सरकार ने देर रात एक आदेश जारी करते हुए सभी सिनेमाघरों सिनेमाघरों के मालिकों और कर्मचारियों को निर्देशित किया है कि छपाक फिल्म की टिकटों पर राज्य सरकार को मिलने वाला कोई भी टैक्स नहीं वसूला जाए।

इसके साथ ही सरकार ने कहा है कि 2 दिन के भीतर जिन सिनेमाघरों में छपा फिल्म के टिकट वितरण के बाद टैक्स वसूली नहीं की गई है, वह राज्य सरकार रिफंड कर देगी।

इससे पहले कांग्रेस शासित छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश में भी छपा फिल्म को टैक्स फ्री कर दिया गया था। गौरतलब है कि 2 दिन पहले ही राजस्थान में कांग्रेस की तरफ से अपने सभी कार्यकर्ताओं को छपाक फिल्म देखने के लिए लेटर ईशु किए गए थे।

उत्तर प्रदेश में भी जयंत सिंह और उनकी पार्टी अपने कार्यकर्ताओं को छपाक देखने के लिए प्रोत्साहित कर रही है। दूसरी तरफ राष्ट्रवादी विचारधारा और हिंदुत्व के समर्थकों ने इस फिल्म का पूरी तरह से बाय काट कर दिया है।

जिसके चलते हैं 2 दिन के भीतर फिल्म के 43 करोड़ रुपए के टिकट रिफंड हुए हैं। दूसरी तरफ अजय देवगन की तानाजी फ़िल्म के दर्शकों में तेजी से इजाफा हो रहा है।

उल्लेखनीय है कि सामाजिक विषयों समेत कई तरह के सब्जेक्ट पर बनी फिल्मों को समय-समय पर केंद्र और राज्य सरकारें टैक्सी करती रही हैं।

किंतु पहली बार ऐसा हुआ है कि जिस फिल्म का बीजेपी राष्ट्रवादी और हिंदुत्व से जुड़े लोगों ने विरोध किया है, उसको कांग्रेसी सरकारों ने टैक्स फ्री किया है।