सचिन पायलट का अशोक गहलोत पर निशाना, ‘सत्ता मिलने पर कुछ लोगों को घमंड़ हो जाता है

sachin pilot ashok gehlot
sachin pilot ashok gehlot

jaipur news

राजस्थान कांग्रेस में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। कांग्रेस अध्यक्ष और प्रदेश के उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने एक बार फिर से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि सत्ता मिलने पर कुछ लोगों को घमंड़ हो जाता है। पायलट मंगलवार को राजस्थान विवि में महासचिव छात्रसंघ कार्यालय के उद्घाटन में बोल रहे थे।

पायलट ने कहा कि अब यह नहीं चलेगा कि विपक्ष में मैं कुछ और बोलता रहूं और सत्ता में आते ही सबकुछ बदल डालूं। पायलट ने इसके साथ ही यह भी कहा कि कुछ लोगों को गलतफहमी हो जाती है कि जनता हमारी जेब में बैठी है। उन्हें यह नहीं भूलना चाहिए कि जनता किसी को बख्शती नहीं है, समय आने पर उपचार कर देती है।

इसके साथ ही पायलट ने युवाओं को नसीहत देते हुए कहा कि आप यदि नेता के बेटे हैं तो जरुरी नहीं कि आप भी नेता बन सकते हो। अब वो जमाना गया, जब नेता का बेटा ही नेता बन जाएगा। अब जनता काम को वोट देती है, किसी नेता को नहीं।

कोटा के जेके लोन अस्पताल में बच्चों की मौत से शुरु हुआ विवाद कांग्रेस आलाकमान तक पहुंच चुका है। केंद्रीय अध्यक्षा के निर्देश पर कोटा के सरकारी अस्पताल पहुंचे उप मुख्यमंत्री और कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने कहा कि सत्ता में बैठे व्यक्ति की जिम्मेदारी होती है, उसको यह कहकर नहीं टाला जा सकता कि पिछली सरकार में अधिक बच्चों की मौत हुई थी।

इसके बाद चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने उलटा सचिन पायलट पर हमला बोलते हुए कहा कि था कि सार्वजनिक निर्माण विभाग ने छत ठीक नहीं करवाई, जिससे अस्पतालों में पानी टपकता रहा। इसके बाद हालांकि, मंगलवार को एसएमएस मेडिकल कॉलेज में कहा कि चिकित्सा मंत्री होने के नाते वो ही जिम्मेदार हैं।

यह भी पढ़ें :  गजेंद्र सिंह शेखावत ने गहलोत के पुत्र को बताया प्रवासी राजस्थानी

कांग्रेस में यह फूट लंबे समय से जारी है। सीएम गहलोत और अध्यक्ष पायलट के तौर पर दो खेमों में बंटी कांग्रेस बुरी तरह से घिरी हुई है। यहां तक कि दोनों नेताओं के लिए मंत्री और विधायक भी बंटे हुए हैं।