राजस्थान में बच्चों की मौत के जिम्मेदार चिकित्सा मंत्री, किसने बोली यह बात

छग : 8 नगर निगमों पर कांग्रेस का कब्जा

Jaipur news

राजस्थान के कोटा, अजमेर, जोधपुर, बीकानेर और जयपुर के अस्पतालों में लगातार बच्चों की मौत के मामले ने तूल पकड़ रखा है। इस प्रकरण को लेकर जहां एक तरफ विपक्षी भाजपा हमलावर है, तो दूसरी तरफ कांग्रेस पार्टी के भीतर ही टूट-फूट मची हुई है।

1 दिन पहले चिकित्सा मंत्री डॉ रघु शर्मा के द्वारा कोटा में हुई बच्चों की मौत के लिए पीडब्ल्यूडी मिनिस्टर को जिम्मेदार ठहराया गया था, तो आज खुद रघु शर्मा ने राजस्थान में बच्चों की मौत के लिए खुद को ही जिम्मेदार ठहराया है।

राजस्थान की सबसे बड़े मेडिकल कॉलेज, s.m.s. मेडिकल कॉलेज में प्रदेश के मेडिकल सेक्टर से जुड़े सभी बड़े अधिकारियों के साथ मीटिंग के बाद पत्रकारों से बात करते हुए डॉ रघु शर्मा ने कहा कि चिकित्सा मंत्री होने के नाते प्रदेश में बच्चों की तमाम मौत के लिए वे खुद जिम्मेदार हैं।

हालांकि, उन्होंने यह नहीं कहा कि बच्चों की मौत की जिम्मेदारी के बावजूद वह चिकित्सा मंत्री के पद से इस्तीफा देंगे या नहीं।

गौरतलब है कि कोटा में दिसंबर महीने में 100 से अधिक बच्चों की मौत हो चुकी है, जबकि जोधपुर में 150 से ज्यादा और बीकानेर में भी 150 से अधिक बच्चों की मौत हो चुकी है। यही सिलसिला अजमेर में है, जबकि जयपुर की जेके लोन अस्पताल में 217 बच्चों की मौत हो चुकी है।

यह भी पढ़ें :  राम मंदिर के लिए 21 अक्टूबर को अयोध्या जाएंगे यह हिंदू नेता-