टिड्डी दल के मामले में राजस्थान सरकार पूरी तरह फेल है-डॉ. पूनियां

Jaipur news

राजस्थान के पश्चिमी हिस्से में टिड्डी लाल को लेकर सतीश पूनिया ने कहा कि केंद्र सरकार का दल पहले से ही वहां पर मौजूद था, जबकि गुजरात की सरकार इस मामले में बेहतर काम कर रही है।

उन्होंने कहा कि मैं खुद वहां जाकर आया और सरकार कोई साथ नहीं दे रही है, जबकि सरकार को चाहिए कि किसानों को ट्रैक्टर में डालने के लिए डीजल, पेस्टिसाइड स्प्रे करने के लिए देना चाहिए, ताकि किसानों को बर्बादी से रोका जा सके।

बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि राजस्थान के मुख्यमंत्री बाड़मेर गए और किसान की जेब टटोलकर वापस आ गए, जबकि उनको किसानों की हालत सुधारने के लिए सहायता मुहैया करवानी चाहिए।

जोधपुर में गृहमंत्री अमित शाह की सभा को लेकर सतीश पूनिया ने कहा कि यह सभा पहले से ही निर्धारित थी और इससे पहले राजस्थान से संसद पहुंचने वाले दो मंत्री वहां पर मौजूद थे और आज भी उनकी कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी से बात हुई है, ऑस्ट्रेलिया के विशेषज्ञ से इसकी सहायता ली जा रही है, ताकि भविष्य में इस तरह की चीजों की पुनरावृति नहीं है।

गुजरात के अस्पतालों में बच्चों की मौत के सवाल पर डॉ सतीश पूनिया ने कहा कि कांग्रेस पार्टी गुजरात के आंकड़े दिखाकर राजस्थान में अपनी नाकामी छिपाना चाहती है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने तेलंगाना की भी आंकड़े दिए गुजरात के भी आंकड़े दिए, जबकि हम चाहते हैं कि राजस्थान के बच्चों की मौतें रुके और हालत में सुधार हो।

यह भी पढ़ें :  RBSE विज्ञान का परिणाम घोषित, 91.96% रहा रिजल्ट,