CAA के समर्थन में उतरा जनसैलाब, जयपुर, सीकर, बूंदी समेत राजस्थान में कई जगह रैलियां

CAA supporters
CAA supporters

Jaipur news
नागरिकता संशोधन कानून (citizenship amendment act) के समर्थन में जन समर्थन जुटता जा रहा है। राजस्थान (rajasthan) के कई जिलों में शुक्रवार को समर्थकों ने एक बार फिर हूंकार भरी और कानून का खुलकर समर्थन किया।

इस दौरान राजस्थान की राजधानी जयपुर में भी भाजपाध्यक्ष डॉ. सतीश पूनिया (satish poonia) के नेतृत्व में बड़ी संख्या में समर्थकों ने शहीद स्मारक से सिविल लाइंस (civil lines jaipur) तक मार्च किया और धरना दिया।

किसी भी तरह की अनहोनी की संभावना के चलते राज्य की पुलिस काफी चाक चौबंद रही। यहां पर हजारों की संख्या में भाजपा के कार्यकर्ताओं और कानून के समर्थकों ने रैली में हिस्सा लिया।

इसी समय सीकर के बड़े बाजार में भी हजारों की तादात में कानून के समर्थन में आमजन ने बड़ी रैली निकालकर विरोध करने वालों के लिए मुसिबत पैदा कर दी है।

इधर, आज ही दिल्ली में भी दो बड़ी रैलियां कानून को समर्थकों की ओर से निकाली जा रही है। पहले विरोध करने वालों की रैलियों से जहां देश में दंगों की स्थिति पैदा हो गई थी, वहीं समर्थन करने वालों ने बहुत शांति और सौहार्द से रैलियां निकालकर सवैं​धानिक अधिकारों का उपयोग किया है।

राजस्थान के अलावा मध्य प्रदेश, पंजाब, छत्तीसगढ, महाराष्ट्र में भी कानून के लिए समर्थन में प्रोटेस्ट हो रहे हैं। सबसे अधिक समर्थन राजस्थान समेत इन्हीं राज्यों से मिल रहा है। पूर्वोत्तर के राज्यों में भी अब कानून का समर्थन हो रहा है।

यह भी पढ़ें :  Video: अमर जवान ज्योति की खूबसूरती और खासियत