सांगानेर में मस्जिदों में पांच वक्त नमाज, मंदिर बन्द क्यों हैं? पुलिस कमिश्नर नहीं दे पा रहे जवाब!

जयपुर। राजस्थान की राजधानी जयपुर के बिल्कुल नजदीक सांगानेर विधानसभा क्षेत्र में जयपुर पुलिस कमिश्नरेट की धार्मिक आधार पर भेदभाव पूर्ण कार्यवाही सामने आई है।

जानकारी में आया है कि सांगानेर विधानसभा क्षेत्र की सभी मस्जिदें पांचों वक्त की नमाज अदा करने के लिए चालू हैं, जबकि क्षेत्र के सभी मंदिर बंद पड़े हैं, जहां पर दोनों वक्त की पूजा अर्चना भी नहीं होती है।

जयपुर पुलिस कमिश्नरेट की इस कार्रवाई के खिलाफ क्षेत्र के लोगों में गुस्सा है और इसको लेकर स्थानीय विधायक अशोक लाहोटी ने पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव को पत्र लिखकर भेदभाव पूर्ण कार्रवाई के लिए गहरा रोष व्यक्त किया है।

अपने पत्र में स्थानीय विधायक अशोक लाहोटी ने कहा है कि जब क्षेत्र के सारे मंदिर बंद पड़े हैं, वहां पर पूजा पाठ नहीं हो रहा है तो ऐसे वक्त में मस्जिदें कैसे चालू रह सकती हैं। उन्होंने कहा है कि या तो सभी मस्जिदें बंद हो या फिर सभी मंदिरों में पूजा अर्चना करने की छूट मिले।

भाजपा के विधायक अशोक लाहोटी ने अपने पत्र में पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव के समक्ष गहरी आपत्ति जताते हुए कहा है कि धार्मिक आधार पर इस तरह से कोरोनाकाल में धार्मिक भेदभाव करना पुलिस प्रशासन और राज्य सरकार के दोगले रवैये को दर्शाता है, जिसको किसी भी सूरत में स्वीकार नहीं किया जाएगा।

यह भी पढ़ें :  RU एडमिशन की पहली कटऑफ में, महारानी, महाराजा, राजस्थान, कॉमर्स कॉलेज की लिस्ट देखिये