सचिन पायलट ने वैक्सिनेशन के दिये 3 करोड़ रुपये, पहले ऑक्सीजन के लिए दे चुके हैं

जयपुर। राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने विधायक कोष से 3 करोड़ रुपये 18 से 44 साल तक के युवाओं के कोरोना के खिलाफ वैक्सिनेशन के लिए दे दिए हैं। पायलट ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखकर 3 करोड़ रुपये देने की अनुशंसा की है।

इससे पहले सचिन पायलट ने एक माह की सेलेरी भी मुख्यमंत्री राहत कोष में दी है। पायलट ने अपने विधानसभा क्षेत्र में ऑक्सीजन के 100 सिलेंडर के लिए 24 अप्रैल को 15 लाख रुपये और 50 ऑक्सीजन कॉन्संट्रेटर के लिए भी 25 अप्रैल को 27 लाख रुपये दे चुके हैं।

IMG 20210511 WA0011

साथ ही पूर्व उपमुख्यमंत्री पायलट ने अपनी एक टीम बनाकर लोगों की मदद करने का काम भी शुरू कर रखा है। उन्होंने इसके लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया है, जहां ट्विटर, फ़ेसबुक जैसे प्लेटफॉर्म का सदुपयोग किया जा रहा है।

गौरतलब है कि सचिन पायलट पिछले दिनों टोंक में कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक समेत सीएमएचओ के साथ उच्च स्तरीय बैठक लेकर कोरोना की रोकथाम के लिए मंथन कर चुके हैं।

IMG 20210422 WA0006

पायलट ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा था कि केंद्र सरकार को कोरोना की वैक्सीन पूरे देश के लिए बिलकुल फ्री करनी चाहिए। साथ ही कहा कि ऐसे कठिन समय में राजनीति से ऊपर उठकर सेवा का काम करना चाहिए। उन्होंने राज्य सरकार के द्वारा किये जा रहे कार्यों को भी अधिक गति देने की अपील की थी।

यह भी पढ़ें :  'नेशनल दुनिया' की खबर पर जागी भाजपा: मंगलवार को करेगी पुतला दहन