चार दिन में 2636 पत्रकार व उनके परिजनों का वेक्सीनेशन

-पिंकसिटी प्रेस क्लब में चार दिवसीय वैक्सीनेशन कैम्प आयोजित हुआ

जयपुर। पिंकसिटी प्रेस क्लब एवं चिकित्सा विभाग के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित वेक्सीनेशन शिविर में रविवार, को 817 पत्रकार एवं उनके परिजनों ने वेक्सीनेशन करवाया।

इस दौरान शिविर के आखिरी में प्रेस क्लब अध्यक्ष मुकेश मीणा ने भी वेक्सीनेशन करवाया।


क्लब अध्यक्ष मुकेश मीणा एवं महासचिव रामेन्द्र सोलंकी ने बताया कि कोरोना बचाव के लिए शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र तिलक नगर से डॉ. प्रदीप यादव, व डॉ. डीजी रानी के नेतृत्व में नर्सिंग कर्मचारी एएनएम उषा टांक व स्वपना, कम्प्यूटर ऑपरेटर अंकित राजोरिया एवं मनीष यादव की टीम नेे 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के पत्रकारों एवं उनके परिजनों को 817 वेक्सीन लगाई।

वैक्सीनेशन प्रक्रिया के दौरान रजिस्ट्रेशन कक्ष एवं ऑबर्जेवेशन रूम में कोरोना गाइड लाइन का पालन किया गया।


अध्यक्ष एवं महासचिव ने बताया कि कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के बीच संक्रमतों की लगातार बढ़ रही संख्या पर राज्य सरकार की ओर से चलाएं जा रहे वेक्सीनेशन शिविर में पत्रकारों व उनके परिजनों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखकर राज्य सरकार ने पिंकसिटी प्रेस क्लब में शिविर आयोजित करने का निर्णय लिया।

इसके लिए उन्होनें मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एवं चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा का आभार प्रकट किया है। उन्होनें कहा कि पत्रकार दिनरात कडी मेहनत कर राज्य सरकार के कार्योें का जन-जन तक पहुंचाने का कार्य करता है और सवंमित होने का खतरा बना रहता है। ऐसे में वेक्सीनेशन के बाद संक्रमण से बचाव हो सकेगा।


अध्यक्ष मीणा एवं महासचिव सोलंकी ने बताया कि गुरूवार को 611, शुक्रवार को 706 व शनिवार को 502 वैक्सीनेशन से क्लब सदस्यों एवं परिजन लाभांवित हुए थे। इस अवसर पर डॉ. टीम ने कोरोना महामारी से बचाव के लिए विस्तृत जानकारी दी।

यह भी पढ़ें :  रॉबर्ट वाड्रा की तरह 'भंवर' में फंस सकते हैं कांग्रेस के भंवर जितेंद्र सिंह

शिविर में भाग लेने वाले सदस्यों एवं परिजनों को निःशुल्क सेनेटाइजर वितरित किया।


इस अवसर पर प्रेस क्लब उपाध्यक्ष राजकुमार शर्मा एवं सदस्य गिरिराज गुर्जर, भारत दीक्षित, पुष्पेन्द्र सिंह राजावत, अनिता शर्मा, निखलेश कुमार शर्मा एवं वसीम अकरम कुरैशी सहित अनेक पत्रकार एवं उनके परिजन उपस्थित थे।